For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

इंतकाल के नाम पर ली रकम, पटवारी को सस्पेंड करने के निर्देश

07:43 AM Jul 12, 2024 IST
इंतकाल के नाम पर ली रकम  पटवारी को सस्पेंड करने के निर्देश
यमुनानगर में बृहस्पतिवार को आयोजित जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में परिवहन मंत्री आसीम गोयल लोगों की शिकायतें सुनते हुये। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 11 जुलाई (हप्र)
मंत्री जी, मैं बहुत परेशान हूं, घरवाला शराब पीकर मुझे पीटता है, मेरी छोटी सी बेटी है। अब मैं मायके में रह रही हूं, मायके वाले बहुत गरीब हैं, गुजारा नहीं चलता, कुछ ससुराल पक्ष से मिल जाए, इसके लिए कई महीनों से कोशिश कर रही हूं। पति के नाम कुछ पैतृक जमीन है, उसका हिस्सा मिल जाए, इसके लिए इंतकाल करवाना चाहती थी।  छछरौली के पटवारी ने इंतकाल के नाम पर 2000 रुपये भी ले लिए परंतु इंतकाल करने में काफी चक्कर कटवाए।
महिला की बात सुनकर जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में असीम गोयल ने डीसी कैप्टन मनोज कुमार को पटवारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। तहसीलदार को जांच करके रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये। लघु सचिवालय के सभागार में बृहस्पतिवार को जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में मुसिम्बल गांव की विवाहिता ने अपनी यह शिकायत रखी। जैसे ही महिला ने अपनी बात रखी तो उनकी बात को जायज ठहराते हुए मंत्री ने ऐसे कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही। छछरौली के एसडीएम को कहा कि उनकी कोर्ट में यह मामला आया है, तथ्य के आधार पर तुरंत निपटान करें।

दुकान का बिजली का बिल काफी ज्यादा आया

बैठक में सुंदर नगर वासी जितेंद्र कुमार की शिकायत थी कि उनकी दुकान का बिजली का बिल काफी ज्यादा आ रहा है, जिसके कारण उनका बिजली का कनेक्शन कट गया है। कष्ट निवारीण समिति की बैठक में बिजली अधिकारी ने रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि सुरेंद्र कुमार के नाम कनेक्शन था, बिजली का बिल न भरने के कारण उसे काट दिया गया था। अब विभाग ने उनका बिल कम कर दिया है और जो 52 हजार रह गया है, जिसकी 3 किस्त बनाई गई है।

Advertisement

डी-प्लान के तहत 19 करोड़ का बजट प्राप्त

मंत्री असीम गोयल ने कहा कि सभी अधिकारी अपने कार्य को गति दें, तय समय में गुणवत्ता से काम हों। यदि सरकार द्वारा भेजा गया पैसा वापस जाता है तो जिले के विकास कार्यों पर असर पड़ता है। मंत्री असीम गोयल ने बृहस्पतिवार को लघु सचिवालय में जिला विकास कार्यों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। बैठक में बताया गया कि इस वर्ष डी-प्लान के तहत 19 करोड़ से अधिक का बजट प्राप्त हुआ है। बजट में से 11 करोड़ 50 लाख के सामान्य वर्ग के कार्य व 7 करोड़ से अनुसूचित जाति के कार्य करवाए जाएंगे। ग्रामीण क्षेत्र में 11 करोड़ रुपये व शहरी क्षेत्र में 7 करोड़ का बजट आवंटन किया गया है। इस मौके पर विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, भाजपा के जिला अध्यक्ष राजेश सपरा, सढौरा नगरपालिका की अध्यक्ष शालिनी शर्मा मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×