For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गमाडा के पूर्व चीफ इंजीनियर पहलवान व उसकी पत्नी के खिलाफ चलेगा मनी लांड्रिंग केस

07:39 AM Dec 20, 2023 IST
गमाडा के पूर्व चीफ इंजीनियर पहलवान व उसकी पत्नी के खिलाफ चलेगा मनी लांड्रिंग केस
Advertisement

मोहाली, 19 दिसंबर (हप्र)
गमाडा के पूर्व चीफ इंजीनियर सुरिंदर पाल सिंह उर्फ पहलवान पर करोड़ों रुपये के घपले में विजिलेंस की ओर से दर्ज एफआईआर के बाद अब ईडी मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज करेगी। केवल पहलवान पर ही नहीं, बल्कि उसकी पत्नी मंदीप कौर व कई कंपनियों के डायरेक्टरों पर भी ईडी मामला दर्ज करेगी। विजिलेंस के बाद ईडी ने पहलवान व उसकी पत्नी के खिलाफ मोहाली अदालत में केस दायर किया था। इस मामले की सुनवाई 19 जनवरी से शुरू होगी। पीएमएलए मोहाली की विशेष अदालत ने सभी को पेश होने के लिए समन जारी कर दिए हैं। ईडी की जांच में सामने आया था कि पूर्व चीफ इंजीनियर सुरिंदर पाल सिंह उर्फ पहलवान ने अपनी पत्नी के नाम पर बनाई कंपनियों को करोड़ों रुपये के टेंडर अलॉट किए थे।

1030 करोड़ के प्रोजेक्ट किये अलॉट

ईडी से इससे पहले विजिलेंस ब्यूरो ने पहलवान व अन्य आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी व भ्रष्टाचार सहित अलग-अलग धाराओं के मामला दर्ज किया था। जांच के दौरान सामने आया कि गमाडा में रहते हुए पहलवान ने करीब 1030 करोड़ रुपये के 200 प्रोजेक्ट अलॉट किए थे। इनमें 230 करेाड़ रुपये के प्रोजेक्ट सिर्फ एक कंपनी को अलॉट किए गए थे। यह कंपनी ओमकार बिल्डर्स एंड कॉन्ट्रेक्टर प्राइवेट लिमिटेड थी, जिसमें गुरमेश सिंह गिल डायरेक्टर था, जो पहलवान का पार्टनर था।

Advertisement

इन पर दर्ज होगा केस

मोहाली की विशेष अदालत ने ईडी की शिकायत पर पहलवान, उसकी पत्नी मंदीप कौर, गुरमेश सिंह गिल, मोहित कुमार, एक्सेस एग्रो सीड्ज प्राइवेट लिमिटेड, अवार्ड एग्रो ट्रेडर्स प्राइवेट लिमिटेड, यूस्टर एग्रो ट्रेडर्स प्राइवेट लिमिटेड, अकमी क्रशर एंड बिल्डर्स, एक ओमकार बिल्डर्स एंड कॉन्ट्रेक्टर प्राइवेट लिमिटेड, गुरिंदर पाल सिंह उर्फ टिंकू व अमित गर्ग के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। इनमें ज्यादातर कंपनियों में पहलवान की पत्नी मंदीप कौर डायरेक्टर है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×