मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

धनशोधन मामला सोरेन के दिल्ली आवास से 36 लाख नकद, बीएमडब्ल्यू जब्त

06:25 AM Jan 31, 2024 IST
नयी दिल्ली में मंगलवार को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के आवास से जब्त की गई नकदी। -प्रेट्र

नयी दिल्ली/रांची, 30 जनवरी (एजेंसी)
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि एक टीम झारखंड में कथित भूमि धोखाधड़ी से जुड़े धनशोधन के एक मामले की जांच के संबंध में पूछताछ के लिए सोमवार को सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची थी और वह वहां 13 घंटे से अधिक समय तक रही। इस दौरान उन्होंने परिसर की तलाशी ली। सूत्रों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के दलों ने दिन भर की कार्रवाई के दौरान लगभग 36 लाख रुपये नकद, हरियाणा के नंबर प्लेट वाली एक ‘बेनामी’ बीएमडब्ल्यू कार और कुछ ‘आपत्तिजनक’ दस्तावेज जब्त किए। जांच एजेंसी के अनुसार, यह जांच झारखंड में ‘माफिया द्वारा भूमि के मालिकाना हक को अवैध रूप से बदलने के एक बड़े गिरोह’ से संबंधित है।

आधिकारिक आवास पर पहुंचे हेमंत, पूछताछ आज : ईडी के दल द्वारा सोरेन के दिल्ली स्थित घर का दौरा करने और एजेंसी के अधिकारियों के यह कहने के एक दिन बाद कि उनका ‘पता नहीं चल रहा है’, सोरेन मंगलवार को झारखंड की राजधानी में अपने आधिकारिक आवास पर पहुंचे और अपने गठबंधन के विधायकों की बैठक की अध्यक्षता की। इसके बाद 24 घंटे से अधिक समय से जारी भ्रम की स्थिति पर विराम लग गया। सूत्रों ने बताया कि ईडी ने राज्य के अधिकारियों और केंद्रीय सुरक्षा बलों को अपनी टीम के बारे में सूचित कर दिया है जो 31 जनवरी को दोपहर एक बजे से पहले रांची में एयरपोर्ट रोड पर स्थित अपने क्षेत्रीय कार्यालय से सोरेन के आवास पर उनके कैंप कार्यालय में चले जाएंगे।
Advertisement

Advertisement