मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Bangladesh crisis: मोहम्मद यूनुस अंतरिम सरकार का कार्यभार संभालने के लिए पेरिस से बांग्लादेश लौटे

02:52 PM Aug 08, 2024 IST
नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनु सबांग्लादेश में हजरत शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। रॉयटर्स
Advertisement

ढाका, आठ अगस्त (भाषा)

Bangladesh crisis: नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मोहम्मद यूनुस बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के तौर पर शपथ लेने के लिए बृहस्पतिवार को पेरिस से स्वदेश लौट आए। यूनुस ऐसे समय में अंतरिम सरकार के प्रमुख के तौर पर शपथ लेंगे जब बांग्लादेश में छात्रों के सरकार विरोधी प्रदर्शनों के कारण तीन दिन पहले शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और देश छोड़कर चली गई थीं।

Advertisement

यूनुस (84) को 2004 में नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने मंगलवार को संसद भंग की थी और मोहम्मद यूनुस को अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया था।

यूनुस ओलंपिक खेलों के लिए पेरिस में मौजूद थे। वे दुबई के रास्ते बांग्लादेश लौटे। वह सीधे प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास बंगभवन जाएंगे। बांग्लादेश में निर्वाचित सरकार बनने तक यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार देश की कमान संभालेगी।

राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन अंतरिम सरकार को शपथ दिलाएंगे। बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-ज़मा ने कल कहा था कि अंतरिम सरकार का शपथ ग्रहण समारोह संभवतः शाम को आयोजित किया जाएगा, जिसमें लगभग 400 गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे। यूनूस ने कहा कि हमें ऐसी सरकार बनानी होगी जो अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

 

Advertisement
Tags :
bangladesh crisisBangladesh GovernmentBangladesh Interim GovernmentBangladesh news updateHindi NewsInternational newsMuhammad Yunusअंतराष्ट्रीय समाचारबांग्लादेश अंतरिम सरकारबांग्लादेश संकटबांग्लादेश समाचार अपडेटबांग्लादेश सरकारमुहम्मद यूनुसहिंदी समाचार
Advertisement