For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Bangladesh crisis: मोहम्मद यूनुस अंतरिम सरकार का कार्यभार संभालने के लिए पेरिस से बांग्लादेश लौटे

02:52 PM Aug 08, 2024 IST
bangladesh crisis  मोहम्मद यूनुस अंतरिम सरकार का कार्यभार संभालने के लिए पेरिस से बांग्लादेश लौटे
नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनु सबांग्लादेश में हजरत शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। रॉयटर्स
Advertisement

ढाका, आठ अगस्त (भाषा)

Bangladesh crisis: नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मोहम्मद यूनुस बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के तौर पर शपथ लेने के लिए बृहस्पतिवार को पेरिस से स्वदेश लौट आए। यूनुस ऐसे समय में अंतरिम सरकार के प्रमुख के तौर पर शपथ लेंगे जब बांग्लादेश में छात्रों के सरकार विरोधी प्रदर्शनों के कारण तीन दिन पहले शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और देश छोड़कर चली गई थीं।

Advertisement

यूनुस (84) को 2004 में नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने मंगलवार को संसद भंग की थी और मोहम्मद यूनुस को अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया था।

यूनुस ओलंपिक खेलों के लिए पेरिस में मौजूद थे। वे दुबई के रास्ते बांग्लादेश लौटे। वह सीधे प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास बंगभवन जाएंगे। बांग्लादेश में निर्वाचित सरकार बनने तक यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार देश की कमान संभालेगी।

Advertisement

राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन अंतरिम सरकार को शपथ दिलाएंगे। बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-ज़मा ने कल कहा था कि अंतरिम सरकार का शपथ ग्रहण समारोह संभवतः शाम को आयोजित किया जाएगा, जिसमें लगभग 400 गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे। यूनूस ने कहा कि हमें ऐसी सरकार बनानी होगी जो अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×