मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मोहाली पुलिस ने सुलझाये चार मामले, छह आरोपी गिरफ्तार

08:36 AM Sep 08, 2024 IST

मोहाली, 7 सितंबर (हप्र)
मोहाली पुलिस ने चार अलग-अलग मामलों को ट्रेस कर छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये मामले मोहाली के अलग-अलग थानों में दर्ज थे। इन मामलों में फेज-3बी2 की मार्केट में ड्रिफ्टिंग कर स्टंट मारने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसके बाद खुद एसएसपी मोहाली दीपक पारिख ने 3बी2 मार्केट में चैकिंग के बाद सख्ती की थी। इसके अलावा हिंट एंड रन के दोषी को काबू किया गया है। वहीं, आरोपियों की गिरफ्तारी से वाहन चाेरी व चेन स्नैचिंग के दो मामले भी हल हुए हैं। एक आरोपी को एनडीपीएस मामले में गिरफ्तार किया गया है।
डीएसपी सिटी-1 मोहित अग्रवाल ने कहा कि 31 अगस्त व 1 सितंबर की रात को फेज-3बी2 की मार्केट में दो कार सवारों ने मार्केट की पार्किंग में गाड़ियों के खतरनाक स्टंट किए और आम लोगों की जान को खतरा पैदा किया। हुल्लड़बाजी करते हुए इन कार सवारों ने अपनी वीडियो बनाई और सोशल मीडिया पर वायरल की। इस वीडियो को आधार बनाकर मटौर थाना पुलिस ने 4 सितंबर को अज्ञात कार सवारों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस मामले में एक कार चालक जगजीत सिंह, निवासी चमकौर साहिब, जिला रोपड़ को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से उसकी कार भी बरामद कर ली गई है। इसी तरह दूसरे आरोपी की दिल्ली नंबर की कार भी पुलिस ने ट्रेस कर ली है लेकिन आरोपी को गिरफ्तार करना बाकी है।
वहीं, मटौर पुलिस ने एक हिंट एंड रन का मामला भी हल किया है। 4 सितंबर को हिमाचल नंबर की कार ने सेक्टर-71/77 की लाइटों पर एक व्यक्ति राजन कोहली, निवासी सेक्टर-71 को हिट कर दिया और उसके बाद मौके से फरार हो गया। राजन कोहली की हादसे में मौत हो गई थी। इस मामले में मटौर पुलिस ने 5 सितंबर को मामला दर्ज किया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी कार चालक अक्षय पोल, निवासी गांव मलैला, थाना कुमारसेन, जिला शिमला को गिरफ्तार किया है। आरोपी इस समय मॉडल टाउन खरड़ में रह रहा था। पुलिस ने उसकी कार भी बरामद कर ली है।
डीएसपी मोहित अग्रवाल ने बताया कि पुलिस ने दो अलग-अलग थानों के मामले ट्रेस कर स्नैचिंग व चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को भी काबू किया है। इनमें एक मामला फेज-1 थाने व दूसरा मटौर थाने में दर्ज हुआ था। आरोपियों से चोरी के तीन मोटरसाइकिल भी बरामद हुए हैं।

Advertisement

45 ग्राम हेरोइन सहित एक काबू

डीएसपी ने कहा कि एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक नशा तस्कर को काबू किया है। आरोपी की पहचान मंगत राम उर्फ रवि, निवासी खालसा हाई स्कूल, जगरांव, जिला लुधियाना के रूप में हुई है। आरोपी से पुलिस को 45 ग्राम हेरोइन बरामद हुई थी।

Advertisement
Advertisement