मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मोहाली जिला प्रशासन ने किया ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ की मशाल रिले का स्वागत

06:58 AM Aug 26, 2024 IST
मोहाली की उपायुक्त आशिका जैन व अन्य रविवार को ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ की ‘मशाल रिले’ का स्वागत करते हुए। -हप्र

मोहाली, 25 अगस्त (हप्र)
उपायुक्त आशिका जैन के नेतृत्व में मोहाली जिला प्रशासन ने मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, सेक्टर 78, मोहाली में ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ 2024-25 के तीसरे संस्करण की मशाल रिले का जोरदार स्वागत किया।
खेल परिसर में अभ्यास कर रहे विभिन्न खिलाड़ियों के साथ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का लक्ष्य पंजाब को खेलों में देश का अग्रणी राज्य बनाने के साथ-साथ युवा पीढ़ी के बीच खेल संस्कृति को बढ़ावा देने का है।
‘खेडां वतन पंजाब दियां’ के तीसरे संस्करण के अंतर्गत मोहाली जिला राज्य का 13वां जिला है जहां मशाल रिले ने आज कुराली के माध्यम से प्रवेश किया। उन्होंने बताया कि रूपनगर से कुराली में प्रवेश करने पर अंतर-जिला सीमा पर खालसा सीनियर सेकंडरी स्कूल के बाहर एसडीएम खरड़ गुरमंदर सिंह द्वारा मशाल रिले का स्वागत किया गया। डिप्टी कमिश्नर आशिका जैन ने आगे कहा कि ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ के तीसरे संस्करण का शुभारंभ 29 अगस्त को मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा संगरूर में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण पहले ही शुरू हो चुका है।
ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 29 अगस्त है। जिला एसएएस नगर की ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताएं 2 से 7 सितंबर तक खरड़, कुराली, मोहाली और डेराबस्सी में आयोजित की जाएंगी। उन्होंने आगे कहा कि ब्लॉक स्तर पर प्रतिभागियों को 7 खेलों के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी, जबकि जिला और राज्य स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए खेलों की संख्या 37 होगी।
अगले जिले के लिए रवाना होने से पहले ‘मशाल रिले’ सेक्टर 78 स्टेडियम में रुकी। सैकड़ों खिलाड़ियों की भागीदारी के बीच मशाल को जिला खेल अधिकारी रूपेश बेगरा द्वारा लांडरां-चुन्नी मार्ग पर जिला फतेहगढ़ साहिब प्रशासन को सौंप दिया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement