मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राष्ट्र प्रथम की भावना से बना है मोदी की गारंटी वाला संकल्प पत्र : मनोहर

10:05 AM Apr 16, 2024 IST
गुरुग्राम में सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए। साथ हैं, जवाहर यादव, अरविंद सैनी, कमल यादव। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 15 अप्रैल (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में राष्ट्र प्रथम की भावना है। मोदी की गारंटी वाला संकल्प पत्र देश के हर वर्ग और हर व्यक्ति को ध्यान में रखकर बनाया गया है। सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री गुरुग्राम में भाजपा के संकल्प पत्र पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
मनोहर लाल ने भाजपा के संकल्प पत्र का उद्देश्य पत्रकारों के सामने रखते हुए कहा कि मोदी की गारंटी वाले संकल्प पत्र का लक्ष्य भारत को आत्मनिर्भर बनाना है। भाजपा ने दस साल के शासन के दौरान हर व्यक्ति और हर परिवार की चिंता की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के संकल्प पत्र में गरीब, युवा, अन्नदाता और महिला आदि चारों वर्गों को आत्मनिर्भर बनाने का वादा किया है। पूर्व सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के करिश्माई नेतृत्व के कारण विश्व में भारत की साख बढ़ी है। अब तो देश और दुनिया में मोदी है तो मुमकिन का नारा लग रहा है।
पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में जनता के विकास का संकल्प है। 10 साल से जो योजनाएं बनी हैं वे आगे भी निरंतर जारी रहेंगी। कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस ने कभी 370 को हटाने की बात तक नहीं की। कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राजनीति की, लेकिन मुस्लिम महिलाओं के सम्मान की बात कभी नहीं की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तीन तलाक समाप्त कर मुस्लिम बहनों को न्याय देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाकर समाज की 500 साल पुरानी इच्छा को पूरा किया है।
भाजपा के संकल्प पत्र पर बोलते हुए मनोहर लाल ने कहा कि हमारा ज्यादा जोर फूड प्रोसेसिंग पर है। अनाज खराब ना हो इसके लिए ज्यादा से ज्यादा भंडारण करने की व्यवस्था की जाएगी। मोटे अनाज पर भारत का फोकस है। पूर्व सीएम ने कहा कि हमारी डबल इंजन सरकार ने महिलाओं के जीवन को सरल और समृद्ध करने की दिशा में काम किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने जो कहा वो किया। 2024 के संकल्प पत्र में किए हुए दावे को भी मोदी जी गारंटी के साथ पूरा करेंगे। भारत आत्मनिर्भर भी बनेगा और विकसित भी बनेगा। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी, प्रदेश पार्टी मुख्य प्रवक्ता जवाहर यादव, जिला अध्यक्ष कमल यादव, सोशल मीडिया प्रमुख अरुण यादव, जिला मीडिया प्रभारी गजेंद्र गुप्ता, सह प्रभारी पवन यादव, नेहा अग्रवाल एवं नीरज कुमार, राकेश राणा भी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement