For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोदी की गोहाना रैली आज, भाजपाइयों में उत्साह, विपक्ष की भी निगाह

07:00 AM May 18, 2024 IST
मोदी की गोहाना रैली आज  भाजपाइयों में उत्साह  विपक्ष की भी निगाह
Advertisement

हरेंद्र रापड़िया/हप्र
सोनीपत, 17 मई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज गोहाना में होने वाली रैली को लेकर भाजपाइयों में भारी उत्साह है। भाजपाइयों का मानना है कि इस रैली से पूरे प्रदेश में पार्टी के पक्ष में चुनावी समीकरण बनेंगे। वहीं विपक्षी नेताओं की निगाह भी रैली की ओर लगी हैं। रैली में मंच से अपने चिर-परिचित अंदाज में किस विपक्षी नेता पर मोदी हमलावर होंगे और किसके प्रति उनका सॉफ्ट कॉर्नर होगा, यह भी देखने वाली बात होगी।
रैली का आयोजन हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा रोहतक-पानीपत हाईवे के समीप गोहाना में आवासीय सेक्टर विकसित करने के लिए अधिग्रहित की गयी खाली पड़ी जमीन पर होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 मई, शनिवार दोपहर करीब 3:30 बजे हेलीकॉप्टर से गोहाना पहुंचेंगे। रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा प्रत्याशी मोहन लाल बड़ौली, विधायक निर्मल चौधरी, पूर्व मंत्री कविता जैन, राजीव जैन, युवा नेता देवेंद्र कादियान, भाजपा जिलाध्यक्ष जसबीर दोदवा, गन्नौर विधानसभा के संयोजक आजाद सिंह नेहरा, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सोनिया मोर, डॉ. ओमप्रकाश अत्रे, नीरज अत्रे समेत सभी नेता और कार्यकर्ता कई दिन से जुटे हुए हैं। गांव-गांव व शहर की कॉलोनियों में पहुंचकर लोगों को रैली के लिए न्योता दे रहे हैं। भाजपाइयों को विश्वास है कि इस रैली का चुनावी समीकरणों पर सकारात्मक असर पड़ेगा और उनके पक्ष में हवा बनेगी। उनका मनाना है कि मोदी अपने अंदाज में भाषण देकर लोगों को जोश भरने का काम करेंगे।

सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गोहाना रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। पुलिस कमिश्नर की अगुवाई में डीसीपी स्तर के करीब 10 से अधिक अधिकारियों के साथ ही एसीपी व डीएसपी स्तर के करीब 30 अधिकारियों की ड्यूटी लगी है। साथ ही एसआई व इंस्पेक्टर रैंक के 80 से अधिक अधिकारी नियुक्त रहेंगे। रैली स्थल के मुख्य मंच और हेलीपैड को एनएसजी ने निगरानी में ले लिया है। रैली स्थल के पास 3 हेलीपैड तैयार किए गये हैं। इसके अलावा पानीपत रोड स्थित एक निजी स्कूल में भी हेलीपैड बनाया गया है। रैली स्थल के पास बनाए गए हेलीपैड पर हेलिकॉप्टरों से उड़ान व लेंडिंग की रिहर्सल हो चुकी है। रैली स्थल पर करीब 200 फीट चौड़ा और 450 फीट लंबा विशाल वाटरप्रूफ टेंट लगाया गया है। वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था रैली स्थल से लगभग एक किलोमीटर दूर रहेगी। रैली में पहुंचने वाले लोगों के लिए अलग रास्ता तैयार किया गया है जबकि वीवीआईपी और वीआईपी के लिए अलग रास्ता बनाया गया है।

Advertisement

रैली का नहीं पड़ेगा चुनाव पर कोई असर : जयतीर्थ दहिया

विपक्षी नेता रैली को लेकर भाजपाइयों द्वारा किये जा रहे प्रचार से इतेफाक नहीं रखते। राई के पूर्व विधायक एवं रोहतक कांग्रेस प्रभारी जयतीर्थ दहिया ने कहा कि इस बार चुनाव में 2019 वाली बात नहीं है। मतदाताओं में भाजपा को लेकर कोई अच्छी राय नहीं है। ऐसे में आम मतदाता पर मोदी की गोहाना रैली का कोई असर नहीं पड़ने वाला।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×