मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मोदी का सपना है देश को नंबर वन बनाना : कौशिक

09:04 AM Aug 08, 2023 IST
सोनीपत स्थित डीसीआरयूएसटी में आयोजित फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम को संबोधित करते सांसद रमेश कौशिक। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 7 अगस्त (हप्र)
सांसद रमेश चंद्र कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना और लक्ष्य देश को विश्व में नंबर वन बनाना है। प्रधानमंत्री इस दिशा में दिन रात कर काम रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के विकास को लेकर पैसे की कमी को कभी भी आड़े नहीं आने दिया जाएगा।
दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीसीआरयूएसटी), मुरथल में अटल आडिया लैब में आयोजित फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम के उद्घाटन अवसर पर सांसद कौशिक ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम में भक्त फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो.सुदेश छिक्कारा विशिष्ट अतिथि रही, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय की कुलपति डॅा.अर्चना मिश्रा ने की।
सांसद कौशिक ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश की जनसंख्या 140 करोड़ है। विश्व में सबसे ज्यादा युवा भी हमारे देश में हैं। युवाओं के अंदर वह शक्ति होती है कि वे किसी भी क्षेत्र में कार्य करके देश का नाम रोशन कर सकते हैं। कुलपति डॉ.अर्चना मिश्रा ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि किसी भी शिक्षण संस्थान की पहचान वहां की फैकल्टी से होती है। फैकल्टी के माध्यम से ही हम ज्ञान का प्रचार व प्रसार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का लाभ लेकर प्रतिभागी अपने अपने शिक्षण संस्थान में जाकर नवीनतम तकनीक की जानकारी युवाओं को देने का कार्य करेंगे। इस अवसर पर शैक्षणिक अधिष्ठाता प्रो. आर.सी.नौटियाल, अटल आडिया लैब के निदेशक प्रो.रमेश कुमार गर्ग, प्रो. मृदुल चावला, प्रो. रामेश्वर दास ,डॉ. प्रदीप शर्मा आदि भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement