For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे मोदी, किसानों से करेंगे संवाद

11:18 AM Jun 11, 2024 IST
18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे मोदी  किसानों से करेंगे संवाद
नरेंद्र मोदी। फाइल फोटो पीटीआई
Advertisement

वाराणसी (उप्र), 11 जून (भाषा)

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आयेंगे। प्रधानमंत्री के रूप में तीसरी बार शपथ लेने के बाद मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का यह पहला दौरा होगा।

Advertisement

काशी क्षेत्र के भाजपा अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर 18 जून को वाराणसी आ रहे हैं। इस दौरान मोदी किसानों को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री रोहनिया या सेवापुरी में किसानों को संबोधित कर सकते हैं।

पटेल ने बताया कि किसान सम्मेलन को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन करेंगे तथा दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे। पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर वाराणसी में तैयारी शुरू कर दी गयी है। भाषा सं जफर मनीषा

Advertisement

योग को जीवन का अभिन्न अंग बनाएं : मोदी

नरेंद्र मोदी ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले मंगलवार को लोगों से योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने की प्रतिबद्धता दोहराने और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने का आह्वान किया।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि अगले 10 दिनों में दुनिया 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाएगी जो एकता और सौहार्द के इस अभ्यास को इंगित करता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि योग सांस्कृतिक और भौगोलिक सीमाओं से आगे बढ़ चुका है और समग्र तंदुरुस्ती के लिए दुनियाभर में लाखों लोगों को एकजुट कर रहा है।

मोदी ने कहा, "जैसा कि हम इस वर्ष के योग दिवस के करीब हैं, योग को हमारे जीवन का अभिन्न अंग बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को दोहराना और दूसरों को भी इसे अपने जीवन का हिस्सा बनाने के लिए प्रोत्साहित करना आवश्यक है।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "योग हमें शांति प्रदान करता है, जिससे हम जीवन की चुनौतियों का शांति और धैर्य के साथ सामना कर सकते हैं।" उन्होंने योग के विभिन्न रूपों और उनके लाभों को दर्शाने वाला एक वीडियो भी साझा किया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×