For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Video Modi Wayanad visit: भूस्खलन प्रभावित वायनाड के दौरे के लिए केरल पहुंचे मोदी

12:50 PM Aug 10, 2024 IST
video modi wayanad visit  भूस्खलन प्रभावित वायनाड के दौरे के लिए केरल पहुंचे मोदी
वायनाड में भूस्खलन प्रभावित इलाकों के दौरे पर पीएम मोदी। वीडियो ग्रैब एएनआई
Advertisement

कन्नूर, 10 अगस्त (भाषा/एएनआई)

Modi Wayanad visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायनाड के भूस्खलन प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए शनिवार को केरल पहुंचे। अधिकारियों के मुताबिक, मोदी एयर इंडिया वन विमान से पूर्वाह्न करीब 11 बजे कन्नूर हवाई अड्डे पर उतरे, जहां केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने उनकी अगवानी की।

Advertisement

उन्होंने बताया कि कन्नूर से प्रधानमंत्री वायुसेना के हेलीकॉप्टर के जरिये वायनाड के लिए रवाना हुए, जहां वह भूस्खलन प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार, मोदी के साथ खान, विजयन और केंद्रीय पर्यटन तथा पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री सुरेश गोपी भी वायनाड के लिए रवाना हुए।

Advertisement

उन्होंने बताया कि वायुसेना का हेलीकॉप्टर कलपेट्टा में एसकेएमजे हायर सेकेंडरी स्कूल में उतरेगा, जहां से मोदी सड़क मार्ग से भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब केरल सरकार ने आपदाग्रस्त क्षेत्र में पुनर्वास और राहत कार्यों के लिए 2,000 करोड़ रुपये की सहायता मांगी है।


अधिकारियों ने बताया कि वायनाड में बचाव अभियान में शामिल दल प्रधानमंत्री को निकासी प्रयासों के बारे में जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि मोदी राहत शिविर और अस्पताल जाएंगे, जहां वह पीड़ितों और भूस्खलन वाले क्षेत्रों से निकाले गए लोगों से मुलाकात करेंगे।

अधिकारियों के अनुसार, मोदी इसके बाद एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें उन्हें आपदा और उसके बाद जारी राहत प्रयासों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। केरल के वायनाड जिले में 30 जुलाई को बड़े पैमाने पर हुई भूस्खलन की घटनाओं में कम से कम 226 लोगों की मौत हो गई थी। क्षेत्र में कई लोग अब भी लापता हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×