मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मोदी अपने काम बताएं, कांग्रेस को गाली देना छोड़ें : खड़गे

06:28 AM May 22, 2024 IST
चंडीगढ़ में मंगलवार को पत्रकारों से मुखातिब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे। साथ हैं हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा एवं हरियाणा प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष उदयभान एवं चंडीगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी। - विक्की
Advertisement

चंडीगढ़, 21 मई (टि्रन्यू)
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मंगलवार को भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर बरसे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कांग्रेस को गालियां देना छोड़ें और अपने काम बताएं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री लोगों को डरा रहे हैं कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो तुम्हारा मंगलसूत्र छीन लेगी, आरक्षण छीन लेगी, अगर दो भैंस हैं तो एक मुसलमानों को दे देगी। कांग्रेस ने 55 साल सरकार चलाई है, लेकिन कभी ऐसा नहीं किया। भाजपा भ्रामक प्रचार कर देश को बांटने का काम कर रही है। चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राम मंदिर के नाम पर राजनीति की जा रही है। उन्होंने कहा कि भारत में 33 करोड़ देवी-देवता हैं और सबकी अपनी आस्था है। जो जिसको मानेगा, वह उसी के पास जाएगा। हरियाणा में 36 बिरादरी मिलकर रहती है, लेकिन इनमें भी झगड़ा कराने की कोशिश की गई।
चुनावी बांड के विवाद पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कानून के तहत जो एक्शन लेना है वह ले सकते हैं, लेकिन जिन लोगों ने आमदनी से ज्यादा चंदा दिया, इसकी भी जांच होनी चाहिए। मुश्किल यह है कि आज सीबीआई और ईडी जैसे एजेंसियों का दुरुपयोग कर कानून को अपना काम करने नहीं देते। पीएम कहते हैं कि मैं अल्पसंख्यक के बारे में कुछ नहीं बोलता, लेकिन वह अगले ही दिन फिर अल्पसंख्यकों के बारे में बोल देते हैं। खड़गे ने इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर पांच प्रधानमंत्री बनाए जाने के आरोपों को हास्यास्पद बताया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई की हालत यह है कि समृद्ध राज्यों में गिने जाने वाले हरियाणा से युवा मजबूरी में घर-बार बेचकर विदेश जा रहे हैं। मोदी ने चुनाव से पहले कहा था कि कांग्रेस वालों ने बहुत धन कमाया है। बड़े-बड़े अमीर लोगों ने कालाधन स्विस बैंक में रखा है। वह पैसा लाकर मैं हर परिवार को 15-15 लाख रुपये दूंगा। आज तक वह पैसा नहीं मिला।
वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने दावा किया कि इस बार चुनाव में कांग्रेस हरियाणा और चंडीगढ़ की सभी 11 सीटें जीतेगी।

ये चुनाव संविधान बचाने की लड़ाई कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इंडिया गठबंधन संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहा है। भाजपा लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है। सबका साथ-सबका विकास का दावा करने वाले पीएम ने सबका सत्यानाश कर दिया। भाजपा ने अग्निवीर योजना लाकर युवाओं को धोखा देने का काम किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement