मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पेरिस पहुंचे मोदी, सामरिक साझेदारी होगी मजबूत

07:11 AM Jul 14, 2023 IST
पेरिस में बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते प्रवासी भारतीय। इससे पहले हवाई अड्डे पर फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने उनकी अगवानी की। - प्रेट्र
Advertisement

पेरिस, 13 जुलाई (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बृहस्पतिवार को पेरिस में भव्य स्वागत किया गया। दो दिवसीय इस यात्रा के दौरान वह राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इस यात्रा से सामरिक साझेदारी मजबूत होने की उम्मीद जताई जा रही है। फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने हवाई अड्डे पर मोदी की अगवानी की। हवाई अड्डे पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाया गया।
भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, ‘पेरिस में प्रधानमंत्री के व्यस्त कार्यक्रम में बैस्टिल दिवस समारोह में भागीदारी और फ्रांसीसी नेतृत्व, भारतीय प्रवासी, सीईओ और प्रमुख हस्तियों के साथ बातचीत सहित कई कार्यक्रम शामिल हैं।’ पेरिस के लिए रवाना होने से पहले मोदी ने विश्वास जताया कि उनकी यात्रा से द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को नयी गति मिलेगी। मैक्रों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की बातचीत में द्विपक्षीय रक्षा संबंधों के विस्तार पर मुख्य रूप से ध्यान दिए जाने की उम्मीद है। मोदी ने कहा कि फ्रांस की उनकी यात्रा विशेष है। फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस या बैस्टिल दिवस परेड में भारत की तीनों सेनाओं का 269 सदस्यीय दल हिस्सा लेगा। फ्रांसीसी जेट विमानों के साथ भारतीय वायु सेना के तीन राफेल लड़ाकू विमान भी इस अवसर पर फ्लाईपास्ट में शामिल होंगे। पेरिस से मोदी 15 जुलाई को आधिकारिक यात्रा के लिए संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी जाएंगे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
पहुंचेपेरिसमजबूत’साझेदारीसामरिक
Advertisement