For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोदी ने माथे से लगाई संविधान की प्रति, बोले- मेरा हर पल महान मूल्यों के प्रति समर्पित

06:01 PM Jun 07, 2024 IST
मोदी ने माथे से लगाई संविधान की प्रति  बोले  मेरा हर पल महान मूल्यों के प्रति समर्पित
फोटो पीएम मोदी के एक्स अकाउंट से।
Advertisement

नयी दिल्ली, सात जून (भाषा)

प्रधानमंत्री के रूप में लगातार तीसरी बार देश की बागडोर संभालने जा रहे नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि उनके जीवन का हर पल संविधान के महान मूल्यों के प्रति समर्पित है और यह संविधान ही है जिसने एक गरीब व पिछड़े परिवार में पैदा हुए उनके जैसे व्यक्ति को भी राष्ट्रसेवा का अवसर दिया।

Advertisement

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का नेता चुने जाने के बाद मोदी ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मेरे जीवन का हर पल डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा दिए गए भारत के संविधान के महान मूल्यों के प्रति समर्पित है।''


उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारा संविधान ही है, जिससे एक गरीब और पिछड़े परिवार में पैदा हुए मुझ जैसे व्यक्ति को भी राष्ट्रसेवा का अवसर मिला है। ये हमारा संविधान ही है, जिसकी वजह से आज करोड़ों देशवासियों को उम्मीद, सामर्थ्य और गरिमापूर्ण जीवन मिल रहा है।''

Advertisement

संविधान के संबंध में प्रधानमंत्री की ओर से किया गया यह पोस्ट इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस' ने लोकसभा चुनाव में आरोप लगाया था कि यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) फिर से सत्ता में आती है और मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह संविधान को बदल देंगे।

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने ‘अबकी बार चार सौ पार' का नारा दिया था। विपक्षी गठबंधन ने कहा था कि भाजपा संविधान को बदलना चाहती है इसलिए उसके नेता चुनाव में 400 सीट जीतने का दावा कर रहे हैं।

इस पोस्ट के साथ ही प्रधानमंत्री ने पुराने संसद भवन स्थित संविधान कक्ष में संविधान की एक प्रति को माथे से लगाते हुए अपनी एक तस्वीर भी साझा की। दरअसल, संविधान कक्ष में शुक्रवार को राजग की बैठक में पहुंचने के बाद मोदी सबसे पहले वहां रखी संविधान की प्रति के पास गए और शीश झुकाकर उसे नमन किया। इसके बाद उन्होंने उस प्रति को उठाकर माथे से लगाया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×