मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

महिलाओं को आत्मनिर्भर बना रही मोदी-मनोहर सरकार : नायब सैनी

08:49 AM Jan 18, 2024 IST
गुरुग्राम में बुधवार को भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रदेशस्तरीय कार्यशाला में प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी और अन्य । -हप्र

गुरुग्राम, 17 जनवरी (हप्र)
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने कहा कि शक्ति वंदन अभियान के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में मोदी-मनोहर सरकार तेजी से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के विकास के लिए मोदी सरकार और मनोहर सरकार ने विशेष कल्याणकारी योजनाएं बनाई हैं, जिनका लाभ उठाकर लाखों महिलाएं सशक्त हुई हैं।
नायब सैनी बुधवार को गुरुग्राम के गुरुकमल कार्यालय में शक्ति वंदन एसएचजी व एनजीओ से संपर्क अभियान को लेकर आयोजित प्रदेशस्तरीय कार्यशाला में बोल रहे थे। कार्यशाला में पार्टी के विस्तार के लिए अधिक से अधिक स्वयं सहायता समूहों तक पहुंचने की रणनीति भी बनाई। कार्यशाला में प्रदेश के स्वयं सहायता समूहों की सैकड़ों महिलाएं उपस्थित रहीं।
प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य हर वर्ष दो करोड़ लखपति दीदी बनाना है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सही मायने में मातृ शक्ति को आर्थिक और सामाजिक रूप से मजबूत करने का काम किया है।
सैनी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सिर्फ कोरी बातें की, धरातल पर कोई काम नहीं किया।

Advertisement

‘दीवार लेखन कार्यक्रम’ का शुभारंभ

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने गुरुग्राम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को देश की सबसे भ्रष्ट पार्टी बताया। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में सबसे बड़ी भ्रष्ट पार्टी बनने की होड़ लगी है। सैनी ने केजरीवाल के कट्टर ईमानदारी पर तंज कसते हुए कहा कि जैसे हाथी के दांत दिखाने के और तथा खाने और होते हैं, केजरीवाल भी इसी कहावत को चरितार्थ करते हैं। वे बात कट्टर ईमानदार होने की करते हैं, लेकिन केजरीवाल के मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हैं। वहीं, लोकसभा चुनाव-2024 के तहत आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने गुरुग्राम सरस्वती मंडल के बूथ नंबर 294 पर कार्यकर्ताओं के साथ ‘दीवार लेखन कार्यक्रम’ का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि ‘एक बार फिर से मोदी सरकार’ के स्लोगन के साथ भाजपा के कार्यकर्ता प्रदेश भर में हर बूथ पर स्वयं को जोड़कर इस कार्यक्रम को सफल बना रहे हैं। सैनी ने प्रदेश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि मोदी सरकार बनाएं और देश को आगे बढ़ाएं। इस मौके जिला अध्यक्ष कमल यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, जिला महामंत्री मनीष गाड़ौली, जिला महामंत्री महेश यादव आदि उपस्थित रहे।

नमो एप की दी जानकारी

केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्य डा. सुधा यादव, प्रदेश महामंत्री डा. अर्चना गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष यादव, कार्यक्रम के संयोजक व पूर्व मंत्री विपुल गुप्ता, सांसद संगीता यादव, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष सुनीता दांगी, प्रतिभा सुमन, सुमित्रा चौहान, मीना परमार, नमो एप के राष्ट्रीय संयोजक कुलजीत चहल ने भी नमो एप के बारे में तकनीकी जानकारी उपस्थित महिलाओं को दी।

Advertisement

Advertisement