For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

‘सनातन’ से ध्यान भटका रहे मोदी : उदयनिधि

06:52 AM Sep 08, 2023 IST
‘सनातन’ से ध्यान भटका रहे मोदी   उदयनिधि
Advertisement

चेन्नई, 7 सितंबर (एजेंसी)
सनातन धर्म विरोधी टिप्पणी को लेकर भाजपा के तीखे हमले के बाद द्रमुक नेता और तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमलावर हुए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मणिपुर हिंसा को लेकर उठते सवालों का सामना करने से डरकर ‘दुनिया भर में घूम रहे हैं’। उनकी इस टिप्पणी से एक दिन पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि ऐसी बयानबाजी करने वाले दलों और नेताओं को बेनकाब किया जाना चाहिए और सच्चाई लोगों के सामने लानी चाहिए।
उदयनिधि ने कहा, ‘आश्चर्य की बात यह है कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री ‘फर्जी खबर’ के आधार पर मेरे खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘पूरी निष्पक्षता से कहें तो मुझे उनके खिलाफ आपराधिक मामले और अन्य अदालती मामले दायर करना चाहिए क्योंकि उन्होंने सम्मानजनक पदों पर रहते हुए मुझे बदनाम किया। लेकिन मुझे पता है कि यह उनके अपने अस्तित्व को बचाए रखने का तरीका है। वे नहीं जानते कि अस्तित्व बचाने का और तरीका क्या है, इसलिए मैंने ऐसा नहीं करने का फैसला किया है।’

Advertisement

‘अमानवीय सिद्धांतों’ के बारे में टिप्पणी की थी : स्टालिन

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि उनके बेटे ने सनातन के ‘अमानवीय सिद्धांतों’ के बारे में कुछ टिप्पणियां की थीं। स्टालिन ने साथ ही भाजपा पर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में दरार डालने की कोशिश करने का आरोप लगाया। स्टालिन ने आश्चर्य जताया कि प्रधनामंत्री तमिलनाडु के मंत्री को निशाना बनाने वालों में क्यों शामिल हो गए।

अब ए राजा ने सनातन धर्म की तुलना कुष्ठ रोग और एचआईवी से की

द्रमुक के उप महासचिव एवं लोकसभा सदस्य ए. राजा ने सनातन धर्म की तुलना कुष्ठ रोग और एचआईवी जैसी बीमारियों से की है। यूपीए सरकार के दौरान केंद्रीय मंत्री रहे राजा ने कहा कि तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी काफी मामूली थी। उन्होंने कहा, ‘यदि सनातन धर्म पर घृणित शब्दों में टिप्पणी की जाये; एक समय कुष्ठ रोग और एचआईवी को कलंक माना जाता था और जहां तक हमारा सवाल है, इसे (सनातन) एचआईवी और कुष्ठ रोग की तरह माना जाना चाहिए जिस पर सामाजिक कलंक था।’ इस बीच, कांग्रेस ने राजा की टिप्पणी से असहमति जताते हुए कहा कि वह सर्वधर्म समभाव में विश्वास करती है।

Advertisement

विपक्षी गठबंधन का मानसिक दिवालियापन : भाजपा

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के नेता धर्मेंद्र प्रधान ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘नाम बदलने से मंशा और चरित्र नहीं छिपते हैं।’ उनकी यह प्रतिक्रिया राजा के सनातन धर्म पर बयान के बाद आई है। उन्होंने कहा कि यह उस मानसिक दिवालियेपन और गहरे हिंदूफोबिया को दर्शाती है जिससे विपक्षी इंडिया गठबंधन घिरा हुआ है।

Advertisement
Advertisement