For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एक्शन मोड में मोदी, अगली सरकार के 100 दिन के एजेंडे पर मंथन

07:29 PM Jun 02, 2024 IST
एक्शन मोड में मोदी  अगली सरकार के 100 दिन के एजेंडे पर मंथन
बैठक की अध्यक्षता करते पीएम मोदी। फोटो एएनआई
Advertisement

नयी दिल्ली, 2 जून (एजेंसी)

Advertisement

Modi in action mode: देश में आग लगने की विभिन्न घटनाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भीषण गर्मी व लू के कारण पैदा हुई स्थिति की समीक्षा की और अस्पतालों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा को दुरुस्त करने की जरूरत पर बल दिया।

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के अगले ही दिन प्रधानमंत्री ने कई बैठकों की अध्यक्षता की। शीर्ष नौकरशाहों ने इन बैठकों में हिस्सा लिया।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर के राज्यों में चक्रवात रेमल के कारण पैदा हुई बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की और अगली सरकार के 100 दिन के कार्यक्रम के एजेंडे की समीक्षा के लिए एक लंबे मंथन सत्र में भी भाग लिया।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, देश के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आग की घटनाओं को रोकने और उससे निपटने के लिए नियमित आधार पर उचित अभ्यास किए जाने चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि जंगलों में ‘फायर लाइन' के रखरखाव और बायोमास के उपयोग के लिए नियमित अभ्यास की योजना बनाई जानी चाहिए।

एक अन्य आधिकारिक बयान में कहा गया कि चक्रवात रेमल के बाद की स्थिति की समीक्षा के लिए हुई बैठक में मोदी को मिजोरम, असम, मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा में भूस्खलन व बाढ़ के कारण जानमाल के नुकसान सहित विभिन्न राज्यों में इसके प्रभावों के बारे में जानकारी दी गई।

Advertisement
Tags :
Advertisement