For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोदी ने सेना और शहीदों को भी बांट दिया : राहुल

06:29 AM May 23, 2024 IST
मोदी ने सेना और शहीदों को भी बांट दिया   राहुल
सोनीपत में बुधवार को एक रैली के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांध्ाी और साथ में प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा। -हप्र
Advertisement

हरेंद्र रापड़िया/ हप्र
सोनीपत, 22 मई
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को हरियाणा के चरखी दादरी और सोनीपत में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए किसानों व जवानों के मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने सभी किसानों के कर्ज माफ करने, एमएसपी की गारंटी का कानून बनाने, सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना को खत्म करने, गरीब महिलाओं के खातों में प्रति माह 8500 रुपये डालने समेत कई चुनावी वादे किये। उन्होंने कहा कि यह गरीबों के आरक्षण और देश के संविधान को बचाने का चुनाव है।
राहुल ने सोनीपत लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी के पक्ष में आयोजित ‘न्याय का हक महासभा’ को संबोधित करते हुए कहा कि हम किसी भी हालत में भाजपा को संविधान नहीं बदलने देंगे। अग्निपथ योजना की आलोचना करते हुए राहुल ने कहा कि यह सेना की नहीं, बल्कि पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) की योजना थी। उन्होंने कहा, मोदी ने अग्निवीर योजना लागू करके सेना और शहीदों को भी दो हिस्सों में बांट दिया। गठबंधन की सरकार बनते ही अग्निवीर योजना के दस्तावेज फाड़ रद्दी की टोकरी में फेंक कर इसे खत्म किया जाएगा। कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते हुए कहा कि उन्होंने 22 बड़े उद्योगपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिये। ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार देश का पेट पालने वाले सभी किसानों का कर्ज माफ करेगी। साथ ही कर्ज माफी कमीशन का गठन किया जायेगा, ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर किसानों के कर्ज माफ किये जा सकें। महासभा को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी उदयभान, प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी समेत कई प्रमुख नेताओं ने भी संबोधित किया।
हरियाणा में भी बनेगी कांग्रेस सरकार
राहुल ने कहा कि हरियाणा ने कांग्रेस सरकार के दौरान पूरे देश को विकास का रास्ता दिखाया। हर क्षेत्र में हरियाणा ने तरक्की की, जिससे पूरे देश ने प्रेरणा ली। लोकसभा चुनाव में जीत के बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव में भी भारी जीत दर्ज कर कांग्रेस सरकार बनने जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×