For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोदी सरकार के पास मित्रों के लिए पैसा, पर हिमाचल के लोगों के लिए नहीं: प्रियंका

05:32 PM May 28, 2024 IST
मोदी सरकार के पास मित्रों के लिए पैसा  पर हिमाचल के लोगों के लिए नहीं  प्रियंका
हमीरपुर में चुनावी रैली को संबोधित करतीं प्रियंका गांधी। पीटीआई फोटो
Advertisement

ऊना (हिमाचल प्रदेश), 28 मई (भाषा)

Luksabha Election News: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ''जनविरोधी'' बताते हुए कहा कि वह सत्ता में बने रहने के लिए धर्म के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने जरूरत के समय देश के लिए अपने आभूषण दे दिए थे और मोदी कहते हैं कि कांग्रेस के लोग आपका मंगलसूत्र चुरा लेंगे।"

Advertisement

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि ऐसी भाषा देश के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देती। उन्होंने हिमाचल के ऊना जिले के गगरेट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी खुद को भगवान मानने लगे हैं और सोचते हैं कि उन्हें धर्म के नाम पर वोट मिलेंगे, लेकिन लोग गुमराह नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले- हम सत्ता में आए तो आरक्षण की सीमा को 50 प्रतिशत से आगे बढ़ाएंगे

Advertisement

हमीरपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सतपाल रायजादा और गगरेट विधानसभा उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार राकेश कालिया के पक्ष में प्रचार करते हुए प्रियंका ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) "सामान्य रूप से जनविरोधी और विशेष रूप से युवा विरोधी" है।

उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार ने अमेरिकी सेब पर आयात शुल्क कम कर दिया है। मोदी सरकार पर हमला तेज करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार के पास हिमाचल प्रदेश के आपदा प्रभावित लोगों के लिए पैसा नहीं है, लेकिन उसने अमीर उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया।

प्रियंका ने कहा कि पिछले साल राज्य में मानसून आपदा के दौरान लोगों को कांग्रेस और भाजपा के बीच तब अंतर देखने को मिला, जब कांग्रेस का हर नेता और कार्यकर्ता जमीन पर था, जबकि भाजपा कहीं नजर नहीं आई। उन्होंने लोगों से कहा, "हम आपके लिए काम करते हैं, सत्ता या पैसे के लिए नहीं और महसूस करते हैं कि यह हमारा कर्तव्य है।"

प्रियंका ने भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के छह बागियों से जुड़े विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने न तो मानसून आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया, न ही राज्य के लिए कोई विशेष पैकेज दिया, बल्कि धन का उपयोग करके राज्य में लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई कांग्रेस सरकार को गिराने की कोशिश की।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×