For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मोदी ने किसानों, कर्मियों को दिया दिवाली का तोहफा

08:50 AM Oct 17, 2024 IST
मोदी ने किसानों  कर्मियों को दिया दिवाली का तोहफा
Advertisement

झज्जर, 16 अक्तूबर (हप्र)
मोदी सरकार ने किसानों और केंद्र सरकार के सेवारत और सेवानिवृत कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि मोदी सरकार ने रबी की फसलों की एसएसपी में बड़ी बढ़ोतरी की है, वहीं सेवारत और सेवानिवृत कर्मचारियों के डीए में तीन प्रतिशत का इजाफा किया है।
ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि रबी के सीजन की बिजाई शुरू होने से पहले ही भाव तय होने से किसान अपना निर्णय ले सकते हैं कि कौन सी फसल की बिजाई सही रहेगी और ज्यादा लाभ देगी। उन्होंने कहा कि सरसों के लिए 300 रुपये और गेहूं के भाव 150 प्रति क्विंटल बढ़ाएं गए हैं। सरसों का एमएसपी 5,950 रुपये और गेहूं का 2425 रुपए क्विंटल हो गया है। मसूर दाल के लिए 275, चना, कुसुम और जौ के लिए क्रमशः 210 रुपये प्रति क्विंटल, 140 रुपये प्रति क्विंटल और 130 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि की गई है। उन्होंने बताया कि विपणन सत्र 2025-26 के लिए अनिवार्य रबी फसलों के लिए एमएसपी में वृद्धि केंद्रीय बजट 2018-19 की घोषणा के अनुरूप है, जिसमें एमएसपी को अखिल भारतीय भारित औसत उत्पादन लागत के कम से कम 1.5 गुना के स्तर पर तय करने की घोषणा की गई है।

Advertisement

नायब सिंह सैनी को दी बधाई

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने प्रदेश के कार्यवाह मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को भाजपा विधायक दल का नेता बनाए जाने पर भाजपा परिवार एवं जनता की तरफ से उनको हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि नायब सिंह सैनी हर हरियाणवासी की उम्मीदों और आकांक्षाओं पर खरा उतरेंगे और उनके कुशल नेतृत्व में प्रदेश प्रगति के नए आयाम स्थापित करेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement