For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मोदी ने बाबा साहेब अंबेडकर को दिया भारत रत्न : राव इंद्रजीत

10:12 AM May 18, 2024 IST
मोदी ने बाबा साहेब अंबेडकर को दिया भारत रत्न   राव इंद्रजीत
Advertisement

गुरुग्राम, 17 मई (हप्र)
गुड़गांव सीट से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न देकर उनका सम्मान किया है। कांग्रेस आजादी के बाद से उनके नाम पर वोट तो लेते रही, लेकिन बाबा साहेब को भारत रत्न देने की पहल नहीं की। यह विचार उन्होंने सोहना विधानसभा क्षेत्र के गांवों का दौरा करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर बाबा साहेब आंबेडकर का सपना पूरा किया है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब कश्मीर में धारा 370 के खिलाफ थे। कांग्रेस ने हमेशा देश को बरगलाया है। राव शुक्रवार को सोहना विधानसभा क्षेत्र के ग्वाल पहाड़ी, बंधवाडी, कादरपुर मारुति कुंज, रिठौज, सहजावास, बाहल्पा, खेडला, दमदमा, अभयपुर, दौला, हरचंदपुर, गढ़ी बाजिदपुर , सोहना बार एसोसिएशन सहित कई गांव में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। टोंक सवाई माधोपुर के सांसद एवं सोहना के पूर्व विधायक चौधरी सुखबीर जौनपुरिया ने भी मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में वोट डालने की अपील की। इंद्रजीत ने कहा कि 2024 का चुनाव केवल सरकार गठन का चुनाव नहीं है, बल्कि भारत के नवनिर्माण का चुनाव है। भाजपा विकसित भारत के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रही है। हमारी आने वाली पीढ़ियां विकसित भारत के सपने को साकार होते हुए देखेगी। नयी पीढ़ी के सपने को साकार करने के लिए आज की मौजूदा पीढ़ी को अपना एक-एक वोट भाजपा को देना है। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ दशक से वह क्षेत्र के विकास को आगे बढ़ा रहे हैं। पिछले 10 वर्षों में तो क्षेत्र में विकास के नये आयाम स्थापित किए हैं।
इंद्रजीत ने सोहना क्षेत्र के विकास का जिक्र करते हुए कहा कि 10 साल में सोहना के विकास को चार चांद लगे हैं। सोहना विकास को तेज करते हुए एलिवेटेड रोड बनाया तो गुरुग्राम की दूरी कम की। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे का सोहना से जोड़ा।
उन्होंने कहा कि सोहना से ऑर्बिटल ड्रिल कॉरिडोर केएमपी के साथ-साथ जा रहा है, जिसके द्वारा सोहना‌ व‌ तावड़ू को रेल मार्ग से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि साल 2014 से पहले देश में जो हो रहा था वह सब ने देखा। गठबंधन दलों की कठपुतलियां सरकारें कोई काम नहीं कर पा रही थीं। उन्होंने कहा कि केंद्र में एक बार फिर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र के लिए नये नहीं हैं। आज एक बार फिर वह क्षेत्र की जनता से क्षेत्र के विकास के लिए सहयोग मांग रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement