For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एलन चंडीगढ़ के छात्रों ने रचा इतिहास

06:05 AM May 22, 2024 IST
एलन चंडीगढ़ के छात्रों ने रचा इतिहास
चंडीगढ़ एलन के हर्षित सिंगला और मानस गोयल विजयी चिन्ह बनाते हुए। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 21 मई (हप्र)
जूनियर साइंस ओलंपियाड (जेएसओ) 2024 में एलन चंडीगढ़ के छात्रों ने इतिहास रच दिया है। भारतीय टीम के लिए चुने गए 6 में से दो छात्र एलन चंडीगढ़ से हैं। इसमें हर्षित सिंगला और मानस गोयल को रोमानिया में आयोजित होने वाले 21वें अंतर्राष्ट्रीय जेएसओ में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है।
वे अपनी आईआईटी की तैयारी एलन करियर इंस्टीट्यूट चंडीगढ़ से कर रहें हैं। हर्षित के पिता एक व्यवसायी हैं और मां गृहिणी हैं जबकि मानस के माता-पिता पेशे से सीए हैं।
दोनों का लक्ष्य आईआईटी क्रैक करना और मुंबई कैंपस में दाखिला लेना है। विजेता छात्रों को व्यक्तिगत और टीम दोनों स्पर्धाओं में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक मिलते हैं। एलन चंडीगढ़ से कुल छह छात्र हर्षित सिंगला, मानस गोयल, वैभव देवरानी, आयुष, अनमोल और आर्यव पराशर को इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजिक्स टीचर्स द्वारा आयोजित जूनियर साइंस ओलंपियाड के लिए प्रतिष्ठित ओसीएससी में चुना गया। हर साल लगभग 50 से अधिक सदस्य देश इसमें भाग लेते हैं। जेएसओ के लिए ओरिएंटेशन कम सिलेक्शन कैंप (ओसीएससी) शिविर में हर साल केवल 35 छात्रों का चयन किया जाता है, इस वर्ष यह बेंगलुरु में आयोजित किया
गया था।
इसमें एलन चंडीगढ़ के 6 छात्रों ने एक समूह में अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के करीब एक कदम आगे बढ़ाया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×