मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मोदी ने देश में बहाई विकास की गंगा : नायब सैनी

07:49 AM Apr 22, 2024 IST
रायपुररानी में रविवार को विजय संकल्प रैली के दौरान जनता का अभिवादन स्वीकार करते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व अन्य। -निस
Advertisement

पुष्पेंद्र स्वामी/निस
रायपुररानी, 21 अप्रैल
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने रविवार को कहा कि आज देश तथा प्रदेश में जो विकास की गंगा बह रही है। वह एकमात्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण है। उन्होंने कहा की हरियाणा में जितनी भी योजनाएं चल रही हैं, वे सब पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की देन हैं, जिन्हें वे बखूबी पूरा करने की कोशिश करेंगे। वह यहां विजय संकल्प रैली के मद्देनजर जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के पक्ष में मतदान करने की अपील की।
उन्होंने कहा कि वैसे तो पूरा हरियाणा उनका परिवार है, लेकिन रायपुररानी में आकर उन्हें आभास होता है कि वह अपने परिवार में आ गए हैं। उन्होंने विपक्ष खासतौर पर कांग्रेस को आटे हाथों लेते हुए कहा कि इस पार्टी ने भेदभाव की नीति अपनाकर समाज में भेद पैदा किया है, जबकि नरेंद्र मोदी ने देश को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है। उन्होंने ने कहा कि हरियाणा से एक ही आवाज आ रही है कि अबकी बार- 400 पार। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सभी 10 लोकसभा सीटों पर भाजपा बड़े अंतर से जीत दर्ज कर रही है। भाजपा उम्मीदवार बंतो कटारिया ने कहां की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फैसला किया है कि तीसरी बार सत्ता में आते ही देश के 70 वर्ष और उससे ऊपर की आयु के सभी लोगों को चाहे वह किसी भी जाति धर्म से संबंध रखते हो उन्हें आयुष्मान कार्ड दिया जाएगा ताकि वे 5 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त में करवा सकें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को मजबूत करने का काम किया है।
रैली में जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, डा. पवन सैनी, विशाल सेठ, प्रमोद कौशिक, कृष्ण लॉम्बा, सतीश सैनी, पंचराम सैनी, ओम प्रकाश देवीनगर, मदन धीमान, सुखबीर राणा, भूवन जीत सिंह, बराता राम, पूनम कोहली, संजीव कौशल, श्याम लाल बंसल, सतबीर राणा, परमजीत कौर, इंद्र जुनेजा, राजेश शर्मा, धर्मपाल राणा, वीरेंद्र राणा, सुखबीर राणा, नराता राम मौजूद रहे।

सबका साथ, सबका विकास को किया सार्थक : ज्ञानचंद
पंचकूला के विधायक और हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि अब से पहले सभी मुख्यमंत्री अपने-अपने क्षेत्र का विकास करते थे, लेकिन भाजपा ने सबका साथ सबका विकास नीति को लागू किया और पूरे हरियाणा का एक समान विकास करवाया। ज्ञानचंद गुप्ता ने उज्ज्वला योजना, नल से जल योजना का भी जिक्र किया और कहा कि इन योजनाओं के कारण लोगों को काफी लाभ हासिल हुआ है।

Advertisement

बिना खर्ची, बिना पर्ची दी नौकरी : लतिका शर्मा
पूर्व विधायक एवं रैली की आयोजक लतिका शर्मा ने कहा कि हरियाणा में कोई इस बात को सोच भी नहीं सकता था कि कोई ऐसा सिस्टम भी बन सकता है, जिससे बिना खर्ची और बिना पर्ची के नौकरी मिल सके, लेकिन मनोहर लाल की सरकार ने इसे सार्थक कर दिया। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में सड़कों का जाल बिछा है।

Advertisement
Advertisement