For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Modi and US progress together: मोदी 22 सितंबर को न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों को करेंगे संबोधित

10:05 AM Aug 28, 2024 IST
modi and us progress together  मोदी 22 सितंबर को न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों को करेंगे संबोधित
नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो।

न्यूयॉर्क, 28 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Modi and US progress together: भारतीय प्रवासी समुदाय के 24,000 से अधिक सदस्यों ने एक विशाल सामुदायिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए हस्ताक्षर किए हैं, जिसे अगले महीने यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। ‘मोदी एंड यूएस प्रोग्रेस टूगेदर' नामक कार्यक्रम ‘नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कॉलेजियम' में 22 सितंबर को आयोजित होगा। इसमें 15,000 लोगों के बैठने की क्षमता है।

‘इंडो-अमेरिकन कम्युनिटी ऑफ यूएसए' (आईएसीयू) ने मंगलवार को कहा कि 24,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों ने इस विशाल कार्यक्रम में भाग लेने के लिए हस्ताक्षर किए हैं जिसे प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे। मोदी का 26 सितंबर को यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के एक उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

Advertisement

आईएसीयू ने बताया कि कम से कम 42 राज्यों के भारतीय-अमेरिकियों के इस कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना है। कार्यक्रम के एक मुख्य आयोजक ने कहा, 'हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में भाग ले सके।'

आईएसीयू ने कहा कि ‘मोदी एंड यूएस' कार्यक्रम का उद्देश्य भारतीय-अमेरिकी समुदाय की परस्पर विविधता का जश्न मनाने वाली एक महत्वपूर्ण सभा आयोजित करना है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के अलावा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी होंगी और उद्योग, विज्ञान, मनोरंजन तथा कला क्षेत्र के प्रमुख भारतीय-अमेरिकी इसमें भाग लेंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement