For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पीजीआई में आधुनिक डायलिसिस मशीनें, मरीजों को मिलेगी राहत

10:49 AM Jun 18, 2024 IST
पीजीआई में आधुनिक डायलिसिस मशीनें  मरीजों को मिलेगी राहत
रोहतक पीजीआई में डायलिसिस मशीन व आरओ प्लांट का उद्घाटन करते एलपीएस बोसार्ड के एमडी राजेश जैन। -निस
Advertisement

रोहतक, 17 जून (निस)
पीजीआई में डायलिसिस करवाने के लिए मरीजों को कई दिनों तक इंतजार करना पड़ता था, अब इस समस्या के समाधान के लिए सामाजिक संस्थान रोटरी क्लब ऑफ रोहतक सफायर ने पहल करते हुए पीजीआई में आधुनिक डायलिसिस मशीनें एवं आरओ प्लांट लगवा कर मरीजों को राहत देने का काम किया है।
सोमवार को पीजीआई स्थित श्याम लाल भवन में समारोह का आयोजन किया गया। इसमें पीजीआई के डायरेक्टर डॉ. एसएस लोचब, एलपीएस बोसार्ड के एमडी राजेश जैन, रजिस्ट्रार डॉ. एसके अग्रवाल, ड्रिस्टीक गर्वनर जितेन्द्र गुप्ता, क्लब प्रधान राजीव बेरीवाल, सचिव संजय पारिख, प्रोजेक्ट चेयरमैन नरेश जैन, जोनल चेयर डॉ. चन्द्र गर्ग ने करीब 38 लाख रुपये कीमत की आधुनिक डायलिसिस मशीनें एवं आरओ प्लांट की शुरुआत की। दरअसल, पीजीआई में काफी समय से डायलिसिस मशीनों की कमी बनी हुई थी, जिसके चलते मरीजों को काफी दिनों तक इंतजार करना पड़ रहा था और प्राइवेट अस्पतालों में महंगे दामों पर इलाज करवाने पर मजबूर थे। इस अवसर पर एलपीएस बोसार्ड के एमडी राजेश जैन ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य के प्रति हमेशा जागरूक रहना चाहिए और समय समय पर स्वास्थ्य की जांच भी जरूर करवानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि पीजीआई में हजारों लोग इलाज के लिए आते हैं और इसी उदेश्य के साथ यह आधुनिक मशीनें यहां लगाई गई हैं, जिससे लोगों समय पर सस्ता इलाज उपब्लध हो सके। इस मौके पर पीजीआईएमएस के डायरेक्टर डॉ. एसएस लोचब ने डायलेसिस व आरओ प्लांट लगाने पर रोटरी क्लब आफ रोहतक सफायर के पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया और कहा कि इन आधुनिक तकनीक से बनी डायलिसिस मशीनों की काफी समय से मांग थी, जिसे अब क्लब ने पहल करते हुए पूरा किया है। उन्होंने क्लब द्वारा सामाजिक, शैक्षणिक व धार्मिक क्षेत्रों में किए जा रहे कार्याें की सराहना की। क्लब के प्रधान राजीव बेरीवाल ने कहा कि पीजीआई में डायलिसिस मशीन कम होने से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। पीजीआई प्रबंधन द्वारा क्लब पदाधिकारियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर विनोद जैन, अनिल बंसल, विजय तायल, प्रदीप, मनीष गोयल, रमेश रोहिल्ला सुरेन्द्र बली का सहयोग रहा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×