For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हमीरपुर में 55 करोड़ से बनेगा आधुनिक बस अड्डा

07:33 AM Jan 28, 2024 IST
हमीरपुर में 55 करोड़ से बनेगा आधुनिक बस अड्डा
Advertisement

हमीरपुर, 27 जनवरी (निस)
ब्वॉयज सीनियर सेकंडरी स्कूल के मैदान में आयोजित जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा भव्य परेड की सलामी ली। परेड कमांडर एसआई रीतू की अगवाई में आयोजित परेड में पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट एंड गाइड्स, विभिन्न शिक्षण संस्थानों और स्वास्थ्य कर्मियों की प्लाटूनों ने शानदार मार्चपास्ट किया।
उपमुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार की एक वर्ष की अन्य उपलब्धियों एवं योजनाओं की चर्चा भी की। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जिले में करीब 74 कनाल भूमि पर लगभग 55 करोड़ रुपए की लागत से अत्याधुनिक बस अड्डे का निर्माण किया जाएगा, जिसका टेंडर होने वाला है। नादौन में ई-बस डिपो के लिए 122 कनाल भूमि हस्तांतरित कर दी गई है। ई-बस डिपो की पहली फेज में लो-फ्लोर की टाइप-1 25 बसें आएंगी।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के धार्मिक स्थानों को ट्रांसपोर्ट सर्कट से जोड़ने के तहत दर्शन सेवाएं शुरू करने का फैसला किया है, जिसके तहत अयोध्या, वृंदावन, अमृतसर, डेरा ब्यास, हरिद्वार, चिंतपूर्णी, ज्वालामुखी, खाटूश्याम, नैना देवी और बाबा बालक नाथ सहित सभी मुख्य धार्मिक स्थलों के लिए लगभग 175 बसें चलाई जाएंगी। सरकार इन बसों की ब्रांडिंग करेगी। अयोध्या के लिए 6 और हरिद्वार को 50 बसें चलाने का फैसला किया गया है। अग्निहोत्री कहा कि एक साल में ही निगम के बेड़े में 300 नई बसें शामिल की गई हैं। अगले चार साल में परिवहन निगम के बेडे में 2 हजार नयी ई-बसें शामिल की जाएंगी। एचआरटीसी में ड्राइवरों-कंडक्टरों के 700 पद भरने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर विधायक इंद्रदत्त लखनपाल के अलावा प्रशासनिक अधिकारी व जिला कांग्रेस के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×