मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कुरुक्षेत्र में बनेगा नप का आधुनिक भवन, बैंक स्क्वायर और मल्टी स्टोरी पार्किंग : सुधा

10:23 AM Apr 03, 2024 IST
सुभाष सुधा, राज्यमंत्री

पिपली (कुरुक्षेत्र), 2 अप्रैल (निस)
हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा से विशेष बातचीत हुई जिसमे उन्होंने बताया कि रेलवे रोड पर 7 एकड़ भूमि खाली पड़ी है, इस भूमि पर नगर परिषद का नया भवन, बैंक स्कवेयर, मल्टी स्टोरी पार्किंग व रेहड़ी बाजार स्थापित किया जाएगा। इससे लोगों को रेलवे रोड पर ही तमाम सुविधाओं का लाभ मिल पाएगा।
बता दें कि अभी जहां पर नगर परिषद का कार्यालय है, वो कच्चा घेर मुख्य बाजार में है, जहां ट्रैफिक जाम जैसी समस्या है। नये भवन बनने के बाद लोग बिना समस्या के आराम से पहुंच पाएंगे।
राज्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में बताया कि थानेसर शहर का विकास करना और बड़े प्रोजेक्ट जो कि लोगों की आशा के अनुरुप है, को पूरा करना उनका हमेशा प्राथमिक लक्ष्य रहता है। थानेसर शहर के विकास में अब ओर तेजी आएगी सुधा ने बताया की हल्का के लोगों के सुझावों के अनुसार जो भी योजनाएं और प्रोजेक्ट उनके समक्ष रखे जाएंगे, उन सभी प्रोजेक्ट की फिजिकली वैरीफिकेशन करवाने के बाद योजना को अमलीजामा पहनाने का काम किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि लोगों के सुझाव के अनुसार रेलवे रोड पर पुरानी तहसील की जमीन पर कोई नया प्रोजेक्ट बनाने का प्रस्ताव रखा। लोगों के इस सुझाव पर मंथन किया गया और चर्चा की गई कि थानेसर नगर परिषद का कार्यालय मुख्य बाजार में है, जहां पर ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है, रेलवे रोड पर हुडा विभाग की 7 एकड़ भूमि पर नगर परिषद का नया भवन, मल्टी स्टोरी पार्किंग, बैंक स्कवेयर व रेहड़ी मार्किट का निर्माण किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement