मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

देहरा, नालागढ़ विधानसभा क्षेत्रों एवं पूरे जिला हमीरपुर में आचार संहिता लागू

07:58 AM Jun 15, 2024 IST
फाइल फोटो।
Advertisement

शिमला/हमीरपुर, 14 जून (हप्र/निस)
हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने आज शिमला में कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा हिमाचल प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनावों के संदर्भ में यह स्पष्ट किया गया है कि कांगड़ा व सोलन जिलों के केवल उन विधानसभा क्षेत्रों में ही आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी जिनमें उपचुनाव होने हैं।
उन्होंने बताया कि हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के दृष्टिगत पूरे हमीरपुर जिला में आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला के देहरा विधानसभा क्षेत्र, सोलन जिला के नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में ही आदर्श आचार संहिता लागू होगी जबकि इन जिलों के बाकी क्षेत्र आदर्श आचार संहिता के दायरे में नहीं आएंगे।
पहले दिन दाखिल नहीं हुआ कोई नामांकन
बीबीएन (निस ) : भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम नालागढ़ दिव्यांशु सिंगल की ओर से आज 51-नालागढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में उप-निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके अनुसार उप-चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से प्रारम्भ हो गई है और 21 जून तक प्रत्याशी प्रातः 11.00 बजे से सायं 03.00 बजे तक एसडीएम के कोर्टरूम में अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। नामांकन प्रक्रिया के प्रथम दिन आज कोई भी नामांकन दाखिल नहीं किया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement