For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मनरेगा मजदूरों ने बीडीपीओ कार्यालय को जड़ा ताला

07:26 AM Jul 02, 2024 IST
मनरेगा मजदूरों ने बीडीपीओ कार्यालय को जड़ा ताला
कैथल में किसान नेता राजीव आर्य व मनरेगा मजदूर प्रदेशाध्यक्ष व मजदूर कार्यालय पर ताला जड़ते हुए। -हप्र
Advertisement

काम देने के बाद रजिस्ट्रेशन नहीं करने का विरोध

कैथल, 1 जुलाई (हप्र)
गांव पबनावा व बंदराना के मनरेगा मजदूरों को काम देने के बाद रजिस्ट्रेशन न करने के विरोध में गुस्साये मजदूरों ने बीडीपीओ कार्यालय ढांड के बाहर जमकर नारेबाजी कर
रोष जताया।
मजदूरों की मांगों का समर्थन करते हुए युवा भाकियू हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष राजीव आर्य ढांड व मनरेगा मेट मजदूर यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष समुंद्र सिंह दनौदा ने कार्यालय के प्रमुख गेट पर तालाबंदी कर अधिकारियों व कर्मचारियों की मनमर्जी व तानाशाही के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रोष जताया। गेट पर ताला जड़ने की सूचना मिलते ही ढांड थाना प्रभारी राजेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मजदूरों को समझा-बुझाकर गेट का ताला खुलवाया। थाना प्रभारी राजेंद्र कुमार ने मजदूरों की समस्या सुनकर संबंधित अधिकारियों को अवगत करवाकर मौके पर ही दूर करवाया। मनरेगा मजदूरों ने बताया कि आज सुबह मजदूर म्यौली अमीन ड्रेन पर काम के लिए पहुंच गए थे और मजदूरों को अधिकारी द्वारा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हाजिरी लगवाने के लिए कहा गया, जिस पर करीब 5 मजदूर ढांड बीडीपीओ कार्यालय रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए पहुंचे। जहां एक कर्मचारी ने रजिस्ट्रेशन करने से साफ मना कर दिया। इसकी सूचना मजदूरों ने बाकी काम पर लगे मजदूरों को दी और सभी मजदूर कार्यालय पहुंच गए और अधिकारियों व कर्मचारियों को कोसने लगे। मजदूरों ने आरोप लगाया कि एक अधिकारी ने दो महिला मजदूरों के साथ अभद्र व्यवहार भी किया। मजदूरों को काम न मिलने व तंग करने पर युवा भाकियू हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष राजीव आर्य ढांड व मनरेगा मेट मजदूर यूनियन हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष समुंद्र सिंह दनौदा पहुंचे और समर्थन करते हुए गेट पर ताला जड़ते हुए मजूदरों को काम देने की मांग की। मजदूरों की अनदेखी किसी भी कीमत पर सहन नहीं होगी। अगर दोबारा भविष्य में मजदूरों को तंग किया गया तो प्रदेशस्तरीय आंदोलन छेड़ा जाएगा।

काम के साथ सभी मजदूरों का हुआ रजिस्ट्रेशन : बीडीपीओ

ढांड बीडीपीओ जगजीत सिंह ने कहा कि गांव बंदराना व पबनावा के सभी मनरेगा मजदूरों को काम मुहैया करवाने के साथ उनका ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो चुका है और सभी मजदूरों को मनरेगा के तहत काम पर भेज दिया गया है। अधिकारी, कर्मचारी के रवैये को लेकर जो मजदूरों ने शिकायत की है, उसकी जांच कर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×