For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विधायक सिहाग ने कमेटी अध्यक्ष कंवरपाल व सदस्य महिपाल ढांडा से की मुलाकात

08:42 AM Aug 07, 2024 IST
विधायक सिहाग ने कमेटी अध्यक्ष कंवरपाल व सदस्य महिपाल ढांडा से की मुलाकात
डबवाली में मंगलवार को मंत्री कंवरपाल गुर्जर को डबवाली को जिला बनाने का मांगपत्र सौंपते विधायक अमित सिहाग। -निस

डबवाली, 6 अगस्त (निस)
चुनावी सीजन में पुलिस जिला डबवाली को संपूर्ण ‘जिला’ का दर्जा दिलाने की सियासी व सामाजिक मांग और तेज़ हो गई है। डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने ज़िला कमेटी के अध्यक्ष एवं मंत्री कंवरपाल गुर्जर व सदस्य महिपाल ढांडा से मुलाकात कर डबवाली को पूर्ण ज़िला बनाने की मांग रखी है। विधायक सिहाग ने ज्ञापन सौंपते हुए कमेटी अध्यक्ष व सदस्य को बताया कि राजस्थान व पंजाब दो प्रदेशों के साथ डबवाली की सीमा लगती है, जिसके चलते यह क्षेत्र एक संवेदनशील क्षेत्र है।
विधायक बताया कि हरियाणा में अब तक जितने भी जिले बने हैं उनकी आपस की अधिकतम दूरी 40 से 45 किलोमीटर है और जिन जिलों को बनाने का विचार कमेटी कर रही है उनमें से किसी भी शहर की अपने मुख्यालय से दूरी 30 से 40 किलोमीटर से ज्यादा नहीं है, जबकि डबवाली की दूरी जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर है। सिहाग ने उपरोक्त मंत्रियों से मांग की है कि डबवाली को पूर्ण जिला बनाया जाए।
मंत्री कंवरपाल गुर्जर व महिपाल ढांडा ने विधायक से विचार विमर्श करते हुए उनके द्वारा दिए आंकड़ों को सहयोगी बताया। विधायक द्वारा दिए तथ्यों व आंकड़ों को आगामी बैठक पूरी गंभीरता से विचार करने के लिए आश्वस्त किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×