मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विधायक पंवार ने मेट्रो, रेपिड ट्रेन समेत जोरदार तरीके से उठाये कई मुद्दे

09:03 AM Feb 23, 2024 IST
हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में बोलते विधायक सुरेंद्र पंवार।-हप्र

सोनीपत, 22 फरवरी (हप्र)
विधायक सुरेंद्र पंवार ने हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सोनीपत विधानसभा से जुड़े कई मुद्दे पुरजोर तरीके से उठाये। उन्होंने कहा कि सरकार से आश्वासन नहीं बल्कि इस सत्र में उनके द्वारा जनहित में उठाये मुद्दों का  हल चाहिये।
विधायक सुरेंद्र पंवार ने कहा कि वर्ष 2022 में राज्यपाल के अभिभाषण में दिल्ली-सोनीपत-पानीपत-करनाल आरआरटीएस (रीजनल रेपिड ट्राजिंस्ट सिस्टम) कॉरिडोर तक नयी मेट्रो परियोजनाएं स्थापित करने की बात कही थी। इसके उपरांत वर्ष 2023 में भी उतरी हरियाणा तक जोड़ने की पुन: बात हुई। वर्ष 2024 में राज्यपाल के अभिभाषण में एक बार फिर मेट्रो के विस्तार की बात कही गई। हालांकि प्रधानमंत्री ने भी स्वयं सोनीपत की जनता को मेट्रो से जोड़ने का सपना दिखाया था, लेकिन आज तक वह सपना पूरा नहीं हो पाया। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि इस बजट में सोनीपत को मेट्रो व रेपिड ट्रेन से जोडऩे का प्रावधान किया जाये।
इसके साथ ही कहा कि यूएलबी विभाग में पेयजल शाखा, सफाई शाखा सहित अन्य शाखाओं में ठेके पर लगे कर्मचारियों को हरियाणा कौशल रोजगार निगम में जोड़ा जाए। दमकल विभाग में अनुबंध आधार पर लगे 1327 व हरियाणा कौशल रोजगार में लगे 212 ड्राइवर व फायरमैन को फायर ऑपरेटर के सृजित पदों पर समायोजित किया जाये। सफाई विभाग में पहले से लगे सफाई कर्मचारियों को नियमित किया जाये। उन्होंने कहा कि सोनीपत विधानसभा क्षेत्र के गांव जटवाड़ा की सैकड़ों एकड़ फसल ड्रेन नंबर-6 के गंदे पानी की वजह से हर सीजन में बर्बाद हो रही है, लेकिन शासन व प्रशासन सुध लेने को तैयार नहीं। उन्होंने सरकार से बर्बाद फसल का तुरंत मुआवजा देने का प्रावधान करने की मांग की।
विधायक ने कहा कि हरियाणा के करीब 182 राजकीय कॉलेजों में पढ़ाने वाले करीब 3500 शिक्षकों की मांगों को माना जाये। अगर शिक्षक ही परेशान होगा तो देश के भविष्य को कैसे संवारेगा। उन्होंने खेल उपलब्धियों पर बोलते हुए कहा कि सोनीपत के सेक्टर-4 स्थित स्पोट्र्स स्टेडियम में महिला हॉकी खिलाडिय़ों के लिए बिछाया गया एस्ट्रोटर्फ जर्जर अवस्था में है। पहले भी सदन में जब यह मुद्दा उठा तो खेल मंत्री ने नया एस्ट्रोटर्फ लगवाने की बजाय पुराने की मरम्मत करवाने की बात कही थी।

Advertisement

Advertisement