For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विधायक कल्याण ने अधिकारियों के साथ किया यमुना बांध का दौरा

07:58 AM Jun 13, 2024 IST
विधायक कल्याण ने अधिकारियों के साथ किया यमुना बांध का दौरा
करनाल में घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण बुधवार को नये तटबंधों के निर्माण कार्य का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देश देते हुए। -हप्र
Advertisement

करनाल, 12 जून (हप्र)
मानसून सत्र से पहले घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने बुधवार को नहरी विभाग के अधिकारियों के साथ यमुना बांध पर गांव लालूपुरा, ढाकवाला में चल रहे नये तटबंधों के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा कार्य में पूरी गुणवत्ता व तेजी से करने के निर्देश दिए व बाढ़ बचाव कार्य के लिए बनाई गई ड्राइंग व रूप रेखा को बारीकी से देखा।
इस मौके पर अधिकारियों को तय समय सीमा मे कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए अधिकारियों ने विधायक कल्याण को भरोसा दिलाया कि मानसून सत्र से पहले तमाम कार्य पूर्ण कर लिए जायेंगे।
ग्रामीण विकास पूर्व सरपंच गोरधन, सरपंच ओमबीर, राजीव, डिम्पल शर्मा, बिट्टू आदि ने कहा कि भाजपा सरकार से पूर्व पिछले 40 वर्षो मे किसी भी सरकार ने यमुना की पटरी पर बाढ़ से निपटने के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किये थे। इस बार जिस तरह से नये तटबंधों का निर्माण कार्य हो रहा है। उससे लगता है आने वाले कई वर्षो तक मानसून के दौरान यमुना के अत्यधिक पानी से बचाव होगा।

23 करोड़ की राशि कराई गई थी मंजूर : विधायक
गौरतलब है कि बीते वर्ष ज्यादा बरसात के कारण क्षेत्र के कई गांव में बांध टूटने की स्थिति बन गई थी। उस दौरान विधायक हरविंद्र कल्याण ने अधिकारियों के साथ करीब 22 दिनों तक यमुना की पटरी पर ही अपना कैंप लगाया था तथा सरकार द्वारा पुरे करनाल जिले में कई स्थानों सदरपुर, लालूपुरा, ढाकवाला, कुंडाकला, खिराजपुर, जड़ौली, नबियाबाद तथा कलसौ में नये तटबंध बनाने तथा पुराने तटबंधों की मरम्मत के लिए 23 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई थी, जिससे विभिन्न स्थानों पर बाढ़ बचाव कार्य चला हुआ है। इस अवसर पर नहरी विभाग के एससी संजय राहड, एक्सईएन मनोज, एसडीओ विकास, एसडीओ करनेल सिंह, पूर्व सरपंच, कुलदीप, सरपंच गौतम, ओमपाल, राजपाल, कर्म सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×