For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विधायक कल्याण ने गांव लालूपुरा में संभाला मोर्चा, देर रात डटे रहे

10:49 AM Jul 17, 2023 IST
विधायक कल्याण ने गांव लालूपुरा में संभाला मोर्चा  देर रात डटे रहे
करनाल के गांव लालूपुरा में विधायक हरविंदर कल्याण यमुना बांध में खुद मिट्टी भरवाते हुए। -निस
Advertisement

करनाल/धरौंडा, 16 जुलाई (हप्र/निस)
करनाल मेरठ रोड के पास गांव लालूपुरा में यमुना के पानी से अचानक हुए भूमि कटाव से हालात बिगड़ सकते थे तथा तेज़ी से हुए भूमि कटाव से वहां बाढ़ जैसा मंजर बना सकता था।
विधायक हरविंदर कल्याण ने ग्रामीणों के संदेश की गंभीरता को समझते हुए लालुपुरा के यमुना बांध पर पहुंच कर स्थिति को समझा तथा प्रशासन व गांव के लोगों के बीच तालमेल करके जहां यमुना के कटाव के लिए बचाव कार्यों की योजना बनाई, वहीं लेबर के साथ मिलकर मिट्टी के कट्टे भरने की मुहिम शुरू की तथा देर रात तक ठोकर को टूटने से बचा कर क्षेत्र को जोखिम से बचाया।
हालांकि प्रशासन भी कटाव को रोकने के लिए पूरी मुस्तैदी से जुटा हुआ था, परन्तु विधायक कल्याण देर रात तक यमुना बांध पर ही डटे रहे ओर अधिकारियों के साथ-साथ मजदूर सारी रात कटाव को रोकने में जुटे रहे। देर रात तक घरौंडा की एसडीएम अदिति, तहसीलदार रमेश अरोड़ा, सिंचाई, पंचायत व पुलिस विभाग के अधिकारी बांध पर डटे रहे तथा सुबह तक कटाव तो लगातार चलता रहा, परन्तु बांध के नज़दीक वाली ठोकर के बचने से ग्रामीणों को काफ़ी राहत महसूस हुई।
विधायक कल्याण देर रात तक यमुना बांध पर ही रहे। तटबंध को मजबूत करते समय तेज बारिश आ गई, लेकिन विधायक अपने कार्य से टस से मस नहीं हुए ओर मौके पर ही खड़े रहे। भूमि कटाव को रोकने के लिए काफ़ी मजदूर लगाए गए। स्थिति के काबू आने के बाद ही विधायक कल्याण ने रात को बाराह बजे के बाद यमुना से मोर्चा छोड़ा तथा रविवार सुबह दोबारा पूरी टीम के साथ मोर्चे पर डट गए।
ग्रामीणों का कहना हैं कि विधायक कल्याण की कई दिन की मेहनत ने ग्रामीण क्षेत्र को बड़े नुकसान से बचा लिया। अगर क्षेत्र में बाढ़ आ जाती तो क्षेत्र काफ़ी पिछड़ जाता।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×