For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

शिलान्यास पत्थर पर विधायक उनकी बहू के नाम पर जताया रोष

07:17 AM Aug 02, 2024 IST
शिलान्यास पत्थर पर विधायक उनकी बहू के नाम पर जताया रोष
गुृहला चीका में बृहस्पतिवार को अपनी मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन देते युवा। -निस
Advertisement
गुहला चीका, 1 अगस्त  (निस)
शहर की हुड्डा कालोनी नंबर 3 में करोड़ों रुपये की लागत से बन रहे जिम खाना क्लब के उद्घाटन पत्थर को उतारने की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता विनोद कुमार उर्फ नोदी ने अपने साथियों सहित एसडीएम कृष्ण कुमार को एक मांग पत्र सौंपा है।
विधायक व उनकी बहू के नाम का लगा शिलान्यास पत्थर। निस

विनोद कुमारी व उनके साथियों ने  मांग पत्र में बताया कि जिमखाना क्लब का निर्माण प्रदेश सरकार द्वारा करवाया जा रहा है और इस पर खर्च होने वाली करोड़ों रुपए की राशि भी प्रदेश सरकार वहन कर रही है। ऐसे में शिलान्यास पत्थर पर नियमानुसार प्रदेश के सीएम या संबंधित विभाग के मंत्री का नाम लिखा जाना चाहिए था लेकिन विधायक ईश्वर सिंह ने 28 जून को शिलान्यास कर पत्थर के ऊपर सिर्फ अपना व अपनी बहू नपा चेयरपर्सन  रेखा रानी का नाम लिखवा दिया।

Advertisement

विनोद कुमार ने बताया कि जिस दिन विधायक ईश्वर सिंह ने शिलान्यास का पत्थर लगवाया था उस दिन न तो विधायक ईश्वर सिंह की पार्टी सरकार में शामिल थी और न ही विधायक ईश्वर सिंह के नायब सैनी सरकार के साथ अच्छे संबंध थे।  इसके बावजूद विधायक ने राजनीतिक लाभ लेने व अपना नाम चमकाने के मकसद से अपने व अपनी बहू का नाम पत्थर पर दर्ज करवाकर छोटी सोच का परिचय दिया है।   एसडीएम को सौंपे मांग-पत्र में बताया कि विधायक ईश्वर सिंह ने पहले भी सेगा प्लाट का नाम बदलकर ईश्वर नगर रख दिया था जबकि नाम बदलने से पहले न तो सेगा प्लाट के लोगों की राय जानी गई और न किसी को विश्वास में लिया गया। युवाओं ने बताया कि सेगा प्लाट में रहने वाले अधिकतर लोग आज भी उनकी बस्ती का नाम बदले जाने का विरोध कर रहे है। एसडीएम से मांग रखी कि विधायक द्वारा लगाए गए शिलान्यास पत्थर को प्रशासन तुरंत उतरवाए वर्ना उनके साथी इस पत्थर को उतारकर आपके कार्यालय में पहुुंचा देंगे।
जिम खाना क्लब के शिलान्यास पत्थर को उतरने के लिए कुछ लोगों ने मांग पत्र दिया है। अगली कार्रवाई के लिए इस पत्र को डीसी को भेजा दिया जाएगा। पत्थर पर किस-किस का नाम लिखा जाना चाहिए था इसकी जानकारी नहीं है।
-कृष्ण कुमार, एसडीएम 
Advertisement
Advertisement