मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विधायक छोक्कर की मुश्किलें बढ़ीं, मनी लांड्रिंग का केस दर्ज

07:59 AM Aug 01, 2023 IST

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 31 जुलाई
समालखा (पानीपत) से कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छोक्कर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है। बीती 25 जुलाई को छोक्कर के 11 प्रतिष्ठानों में की गई रेड और उनसे मिले दस्तावेजों के आधार पर ईडी ने यह कार्रवाई की है। ईडी की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस मामले में आगे की जांच अभी जारी है। गुरुग्राम में माहिरा होम्स नाम से छोक्कर के कई प्रोजेक्ट हैं, जिनमें से अधिकांश विवादों में घिरे हैं। फर्जी बैंक गारंटी और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट के अधिकारियों के फर्जी हस्ताक्षर करके दस्तावेज बनाने जैसे कई आरोप हैं। विभाग के निदेशक टीएल सत्यप्रकाश की ओर से छोक्कर की कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। विभाग की शिकायत पर गुरुग्राम में पुलिस केस भी दर्ज कर चुकी है। उनकी कंपनियों को किसी भी प्रकार के लाइसेंस देने पर पाबंदी है।
ईडी ने पिछले सप्ताह मंगलवार को छोक्कर के गुरुग्राम, नयी दिल्ली और समालखा स्थित आवास पर रेड की थी। एजेंसी ने गुरुग्राम में माहिरा होम्स की समस्त प्रॉपर्टी, ऑफिस को सीज कर दिया है। दो फॉर्च्यूनर, दो मर्सिडिज कारों के अलावा लाखों रुपये के गहने और नकदी जब्त की गयी है। रेड के बाद से ही विधायक धर्म सिंह छोक्कर और उनके बेटे सिकंदर अंडरग्राउंड बताए जा रहे हैं। दोनों के मोबाइल फोन भी बंद आ रहे हैं।

Advertisement

360 कराेड़ रुपये लेकर नहीं दिये फ्लैट
गुरुग्राम पुलिस द्वारा माहिरा होम्स के खिलाफ दर्ज किए गए धोखाधड़ी के केस भी में छोक्कर और सिकंदर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आरोप हैं कि इस कंपनी ने गुरुग्राम के सेक्टर-68 में 1497 लोगों से फ्लैट के नाम पर 360 करोड़ रुपये इकट्ठे किए, लेकिन फ्लैट नहीं दिये। खरीदार अब प्रदर्शन कर रहे हैं और धरना दे रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
dharam singhharyana newsmoney laundering