For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

5 दिन बाद विधायक पहुंचे हैंडलूम बाजार की सुध लेने

08:35 AM Jul 16, 2023 IST
5 दिन बाद विधायक पहुंचे हैंडलूम बाजार की सुध लेने
पानीपत में शनिवार को अधिकारियों को निर्देश देते विधायक प्रमोद विज। -वाप्र
Advertisement

पानीपत, 15 जुलाई (वाप्र)
देश की प्रसिद्ध हैंडलूम मार्केट में पिछले 5 दिनों से पानी भरा हुआ है। पानी भरा होने के कारण मार्केट में सन्नाटा छाया रहता है। ग्राहकी नदारद है। हैंडलूम कारोबारी प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधियों से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जीटी रोड स्थित एसडी कालेज से लेकर हैंडलूम मार्केट में पानी भरा रहा। एक सप्ताह पहले यहां विधायक ने पहुंच कर पाइप भी डलवाई थी, लेकिन पानी की निकासी नहीं हुई। करोड़ों रुपये का टैक्स इस मार्केट से मिलता है। मार्केट में देश विदेश से ग्राहक बेडसीट, करटन क्लाथ, सोफा कवर, टावल, कंबल, रजाई, मैट से लेकर होम फर्निसिंग की आइटम लेने के लिए आते हैं।
कारोबारियों के विरोध के चलते आखिरकार विधायक प्रमोद विज ने शनिवार को बाजार की सुध ली। वे नगर निगम से लेकर एलएनटी के अधिकारियों के साथ बाजार में पहुंचे। पार्षद पति अशोक नारंग भी मौके पर पहुंचे। पानीपत शहरी विधायक ने बाजार में जल जमाव का मौका मुआयना किया।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए जल्द पानी की निकासी करने, नालों की सफाई करने के आदेश दिए। इस अवसर पर उपायुक्त डा. वीरेंद्र सिंह दहिया ने भी एलएनटी और नगर निगम के अधिकारियों को नालों में गाद जमा होने के कारण फटकार लगाई। पानीपत हैंडलूम एंड टेक्सटाइल एसोसिएशन के प्रधान जोगेंद्र नरूला ने कहा कि एक सप्ताह से दुकानदार खाली बैठने पर मजबूर है। इस समस्या का जल्द हल निकाला जाना चाहिए।
हैंडलूम बाजार में हल्की-सी बारिश में पानी भर जाता है। इस समस्या के समाधान के लिए 6 वर्ष पूर्व यहां रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाया था। लाखों रुपये नगर निगम ने खर्च किए थे, लेकिन रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम की मेंटेनेंस नहीं की गई। परिणास्वरूप सिस्टम ठप हो गया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×