मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विधायक आफताब ने विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक

10:15 AM Oct 25, 2024 IST
नूंह में बृहस्पतिवार को कांग्रेस विधायक आफताब अहमद अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करते हुए। -हप्र

गुरुग्राम, 24 अक्तूबर (हप्र)
नूंह से लगातार दूसरी बार विधायक बने कांग्रेस नेता आफताब अहमद ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। विधायक आफताब अहमद ने अधिकारियों को साफ निर्देश देते हुए कहा कि जन हित के कार्यों को पूरी प्राथमिकता से पूरा किया जाए और किसी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। बैठक में मौजूद अधिकारियों में कृष्ण दहिया एसई जन स्वास्थ्य विभाग, दीपेन्द्र राज एक्सईएन जन स्वास्थ्य विभाग, प्रदीप, सिंचाई विभाग के एक्सईएन मुकुल कथूरिया, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर के सज्जन कुमार आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे। विधायक संग विभिन्न गांवों के जिम्मेदार व्यक्तियों के अलावा नूंह शहर के लोग मौजूद थे।

Advertisement

पानी की निकासी हाे
विधायक आफताब अहमद ने अधिकारियों से प्रमुख रूप से खेतों में भरे पानी की निकासी के लिए कहा ताकि किसानों को अगली फसल बुवाई में आसानी हो सके। उन्होंने कहा कि प्रशासन पानी निकासी सुनिश्चित करने में पूरी तरह गंभीरता दिखाए ताकि किसानों पर आर्थिक संकट कम हो सके। इसके लिए विधायक जिला उपायुक्त, अतिरिक्त जिला उपायुक्त आदि से पहले ही बैठक कर चुके हैं। अत्यधिक प्रभावित गांवों जैसे दुबालू, गांगोली, किरा, छपेड़ा, छछेड़ा, आलदूका, बैंसी, सूडाका, गोलपुरी, निजामपुर, चंदेनी, शाहपुर नंगली, कैराका, नौसेरा, कोंतलाका, कमरचंदका, जयसिंहपुर, बीबीपुर, उजिना, संगेल, आकेड़ा, कोटला, खेडला नूंह, नूंह शहर, ढेंकली, बझेड़ा, घासेडा़, टाई, मछरौली, ऊंटका, मुरादबास, मालब, दिहाना सहित अन्य गांवों में तत्काल रूप से पानी निकासी व्यवस्था करने के लिए कहा है।

किसानों को जारी हो मुआवजा
विधायक आफताब अहमद ने किसानों के लंबित मुआवजे को तुरंत जारी करने के लिए कहा ताकि किसानों को आर्थिक सहायता मिल सके और समय पर पैसे काम आ सकें।
विधायक ने अधिकारियों से साफ स्वच्छ पीने का पानी लोगों को उपलब्ध करने के निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य को पूरी गंभीरता और प्राथमिकता पर किया जाए और किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना लोगों को नहीं करना पड़े।

Advertisement

नूरपुर परियोजना हो पूरी
विधायक ने महाग्राम परियोजना, नूरपुर परियोजना से प्रभावित गांवों को पानी आपूर्ति के मामले का अवलोकन करते हुए इसे तत्काल पूरा करने के लिए कहा है। जिले की सड़कों व राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए के सुधार व चौड़ीकरण का मुद्दा भी बैठक में विधायक आफताब अहमद ने अधिकारियों के समक्ष उठाते हुए कहा कि इस संदर्भ में कार्यों को तेज किया जाए।

Advertisement