For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विधायक आफताब ने डीसी से बैठक कर रखी किसानों को मुआवजे की मांग

10:15 AM Aug 30, 2024 IST
विधायक आफताब ने डीसी से बैठक कर रखी किसानों को मुआवजे की मांग
कांग्रेस विधायक दल के उपनेता आफताब अहमद बृहस्पतिवार को नूंह में किसानों के साथ उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा से भेंटकर जल निकासी और अन्य मांगों पर चर्चा करते हुए। -हप्र

गुरुग्राम, 29 अगस्त (हप्र)
नूंह के विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उपनेता चौधरी आफताब अहमद ने बृहस्पतिवार को जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा से स्थानीय किसानों के साथ बैठक कर उनकी मांगों को रखा। उन्होंने जल निकासी की मांग भी रखी।
कांग्रेस विधायक दल के उपनेता ने कहा कि बारिश के कारण नूंह जिले में जलभराव से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिनका समय पर निदान अति आवश्यक है। उन्होंने डीसी नूंह के समक्ष आठ मांगें रखीं, जिनमें बारिश से खराब हुई फसल की विशेष गिरदावरी कर मुआवजा देने, खेतों से पानी निकासी करवाने, स्कूलों में भरे पानी को निकलवाना आदि शामिल है।
इसके अलावा विधायक आफताब अहमद ने कई गांवों के जलमग्न कब्रिस्तान, श्मशान से तत्काल पानी निकासी, कुछ जगह बाढ़ जैसे हालात का संज्ञान लेकर समाधान करवाने, घरों में भरे पानी निकासी करवाने व पानी भरने से उत्पन्न होने वाली बीमारियों से बचाव के कदम उठाने के लिए कहा।विधायक आफताब अहमद ने कहा कि पूरे मामले और हालतों का संज्ञान लेकर सभी आठ बिंदुओं पर जरूरी कार्रवाई तत्काल अमल में लाई जाये ताकि आम जनता प्रभावित नहीं हो। जिला उपायुक्त नूंह ने विधायक को आश्वासन दिया कि इन सभी मांगों को बहुत जल्द समाधान करा दिया जायगा।
पत्रकारों से बातचीत में विधायक आफताब अहमद ने कहा कि 15 दिन पहले वह एडीसी से, एक हफ्ते पहले जिला उपायुक्त से मिले थे लेकिन जल निकासी का स्थायी समाधान नहीं हुआ है। विधायक ने पिछली खराब फसलों का मुआवजा न बांटने पर कहा कि आचार संहिता का बहाना बनाकर किसानों का करोड़ों रुपये का मुआवज़ा न बांटना सरासर गलत है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement