मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रोडवेज के चक्क ा जाम का मिलाजुला असर

08:40 AM Jan 25, 2024 IST
रोडवेज की हड़ताल के चलते बुधवार को वीरान भिवानी का बस स्टैंड। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 24 जनवरी (हप्र)
हरियाणा में बुधवार को रोडवेज के चक्का जाम का मिलाजुला असर रहा। कई जिलों में कर्मचारी हड़ताल पर रहे जिससे आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ा तो कई जगह चक्का जाम बेसर रहा और सामान्य दिनों की तरह बसें बसें चलीं। भिवानी में हड़ताल कर रहे रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चेतावनी दी कि मांगें पूरी नहीं हुई तो चुनाव के ऐन वक्त ऐसा सबक सिखाएंगे कि सरकार याद रखेगी। हरियाणा में रोडवेज कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर बीते दो साल से संघर्ष कर रहे हैं।
रोडवेज कर्मचारी परिवहन मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री आवास तक का घेराव कर चुके हैं, जिसके बाद रोडवेज कर्मचारियों को मुख्यमंत्री से मुलाकात करवा कर उनकी लंबित मांगों को पूरा करने का भरोसा मिला था। इसको लेकर रोडवेज कर्मचारियों ने 10 जनवरी तक का समय दिया था, पर न तो रोडवेज कर्मचारियों को मुख्यमंत्री से मिलवाया गया और न ही मांगें पूरी हुईं। ऐसे में गुस्साए कर्मचारियों ने आज रोडवेज का चक्का जाम रखा।
भिवानी में रोडवेज कर्मचारी बुधवार अल सुबह ही वर्कशॉप को घेरकर बैठ गए और किसी भी सरकारी बस को बाहर नहीं निकलने दिया। वर्कशॉप के बाहर गुस्साए रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की।
रोडवेज कर्मचारी नेता नरेंद्र दिनोद व राजेश रावलधी ने कहा कि वे मांगों को लेकर दो साल से संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि हरियाणा सरकार उनकी मांग पूरी किए बिना चुनाव करवाने की गलतफहमी में न रहे। रोडवेज कर्मचारियों ने कहा कि सरकार ने उनकी मांग पूरी नहीं कि तो वे किसानों व मज़दूरों के साथ मिलकर बड़ा आंदोलन करेंगे।
चरखी दादरी (हप्र) : रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा के आह्वान पर बुधवार को दादरी में जहां रोडवेज बसों का चक्का जाम रहा वहीं निजी बसें रोड पर उतरीं। बावजूद इसके कई रूटों पर बसें नहीं चनने के कारण यात्रियों के साथ विद्यार्थियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मोर्चा पदाधिकारी नरेंद्र दिनोद, रणबीर गहलौत व कृष्ण ऊण की अगुवाई में अल सुबह से डिपो परिसर में धरना देते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया।
रोहतक (हप्र) : हरियाणा रोडवेज कर्मचारी साझा मोर्चा के आह्वान पर हिट एंड रन कानून वापस लेने व लंबित मांगों को तुरंत पूरा करने की मांग को लेकर रोहतक डिपो के कर्मचारियों ने चक्का जाम हड़ताल की। हड़ताल के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। जयकुंवार दहिया, गिरिराज, सोनू हुड्डा, जोगिंद्र मलिक, जोगिंद्र ढुल, सुरेश नहरा, राजेश, आदि ने आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार रोडवेज कर्मचारियों के मांगों को लेकर गंभीर नहीं है। हड़ताल का समर्थन किसान सभा नेता प्रीत सिंह, सुमित दलाल, सीटू नेता कॉमरेड विनोद, कामरेड सतबीर सोरखी, पेंशन बहाल संघर्ष समिति के नेता संजय सिंगमार, प्रवीण देशवाल, द प्राइवेट ट्रांसपोर्ट संघ के नेता धर्मबीर दलाल, अनार सिंह टिटोली आदि ने किया।
हिसार (हप्र) : हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा के आह्वान रोडवेज कर्मचारियों ने हिसार डिपो में चक्का जाम कर सरकार के खिलाफ रोष जताया। खास बात यह रही कि रोडवेज कर्मचारियों के चक्का जाम में जहां रोडवेज कर्मचारियों ने उत्साह दिखाया, ओपीएस बहाली संघर्ष समिति की टीम ने जिला अध्यक्ष दिनेश शर्मा के नेतृत्व में टीम ने मौके पर पहुंचकर हड़ताल का समर्थन दिया। इसके चलते राज्य परिवहन के हिसार डिपो की कोई बस नहीं चली।
नारनौल (हप्र) : रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा के आह्वान पर आज नारनौल डिपो के कर्मचारियों द्वारा चक्का जाम किया गया जिस कारण यात्रियों को काफी परेशानी हुई। कर्मचारियों की मानें तो सुबह 4 बजे से ही उन्होंने चक्का जाम कर डिपो के बाहर बैठकर धरना प्रदर्शन किया।
झज्जर (हप्र) : साझा मोर्चा का हरियाणा में किया रोडवेज का चक्का जाम झज्जर में बेअसर रहा। हालांकि मोर्चा के पदाधिकारियों को पूरी उम्मीद थी कि उनकी कॉल पर चक्का जाम होगा लेकिन झज्जर में ऐसा नहीं हुआ। स्टेशन सुपरवाइजर प्रमोद ने बताया कि सुबह से ही प्रत्येक रूट पर बसें सामान्य रूप से चलीं। उन्होंने बताया कि झज्जर व बहादुरगढ़ दोनों स्थानों पर हड़ताल का असर नहीं रहा।

रेवाड़ी में बुधवार को हड़ताल पर बैठे रोडवेज कर्मचारी। -हप्र

रेवाड़ी (हप्र) : हरियाणा रोडवेज कर्मचारी साझा मोर्चा के आह्वान पर बुधवार को हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते हुए जोरदार धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि सरकार मांगें मान लेती है, लेकिन पूरा नहीं करती। डिपो प्रधान प्रवीण यादव ने कहा कि सरकार हठधर्मिता अपनाए हुए है।
कनीना (निस) : साझा मोर्चा के आह्वान पर रोडवेज कर्मचारियों की 24 जनवरी की हड़ताल महेंद्रगढ़ जिले में बेअसर रही। यहां रोडवेज की बसें रोजमर्रा की भांति चलीं। बस स्टैंड पर रात्रि ठहराव करने वाली दूरगामी रूट की बसें निर्धारित समय पर रवाना
हुईं जिससे यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हुई।
जींद (जुलाना) (हप्र) : रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल का बुधवार को जींद में अच्छा खासा असर देखने को मिला।
न्याय संहिता बिल रद्द करवाने की मांग को लेकर रोडवेज कर्मचारियों ने बुधवार अल सुबह ही नये बस अड्डे पर मोर्चा संभाल लिया और रोडवेज बसों का चक्का जाम कर दिया, जिसके चलते सुबह लंबे रूट पर चलने वाली बसों के टाइम मिस रहे। सुबह चार बजे रोडवेज कर्मचारी वर्कशॉप के सामने एकत्रित हुए और मांगों को लेकर नारेबाजी कर रोष प्रकट किया। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस भी बस स्टैंड परिसर में तैनात रही।

Advertisement

Advertisement
Advertisement