For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

करनाल में बदमाशों ने प्रॉपर्टी पर किया कब्जा, मुकदमा पीड़ित पर

07:20 AM Jan 18, 2024 IST
करनाल में बदमाशों ने प्रॉपर्टी पर किया कब्जा  मुकदमा पीड़ित पर
अंबाला छावनी में बुधवार को प्रदेश भर से आए लोगों की शिकायतें सुनते गृहमंत्री अनिल विज। -हप्र
Advertisement

अम्बाला, 17 जनवरी (हप्र)
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज अम्बाला में प्रदेशभर से आए लोगों की फरियादें अपने आवास पर सुनीं तथा संबंधित जिलों के अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। करनाल से मां-बेटा अनिल विज के दरबार में पहुंचे और बताया कि उसके नाना की प्रॉपर्टी है। उस प्रॉपर्टी पर कुछ बदमाश प्रवृति के लोगों ने कब्जा कर लिया है। यही नहीं, उल्टा उनके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है। इस मामले में विज ने एसपी, करनाल को एसआईटी गठित कर जांच कराने के निर्देश दिए। एक अन्य मामले में आदमपुर से आए एक व्यक्ति ने बताया कि उसके ऊपर छेड़छाड़ व मारपीट का गलत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है जबकि पड़ोसियों का आपसी झगड़ा है। गृहमंत्री ने हिसार के पुलिस अधीक्षक को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।
अंबाला से एक महिला ने बताया कि उसका पति विदेश भेजने का काम करता था, लेकिन उसका पति खुद विदेश चला गया है। अब पीछे से लोग उन्हें परेशान करने लगे हैं। कहते हैं कि आपके पति ने हमारे पैसे देने हैं। गृह मंत्री ने इस मामले की जांच आईजी शिवास कबिराज को सौंपी। इसी प्रकार, गृहमंत्री के दरबार में अंबाला के नारायणगढ़ से एक महिला पहुंची। महिला ने बताया कि कम दाम पर सोने के आभूषण बनाने का लालच देकर उनके साथ 22 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई। गृहमंत्री विज ने पुलिस अधीक्षक को मामला दर्ज कर जांच कराने के निर्देश दिए। वहीं, पानीपत से आए एक सैनिक ने कहा कि उसकी मां और पत्नी के खिलाफ पुलिस ने झूठा मुकदमा दर्ज कर दिया है। इसके अलावा, रोहतक से पहुंचे एक परिवार ने बताया कि बदमाशों ने उनके प्लाट पर कब्जा कर लिया है और उन्हीं के खिलाफ पुलिस ने थाने में पर्चा दर्ज करा दिया है। कुरुक्षेत्र के शाहाबाद से पहुंची विवाहिता ने बताया कि ससुरालियों द्वारा उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस मामले में गृह मंत्री ने कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके अलावा, रोहतक से पहुंची महिला ने बताया कि उसने ससुरालियों पर मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने सही से बिना जांच किए एफआईआर को कैंसिल कर दिया है। इस मामले में गृह मंत्री ने रोहतक के पुलिस अधीक्षक को जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

मर्डर के मामले में कार्रवाई न होने पर एसपी को निर्देश

मंडी आदमपुर से आई महिला ने बताया कि मर्डर के मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। गृह मंत्री ने हिसार के एसपी को कॉल करके कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा, यमुनानगर से आए एक परिवार ने बताया कि उसकी बेटी एक युवक के साथ घर से चली गई थी। लेकिन अब युवती वापस घर आना चाहती है, लेकिन युवक ने उनकी बेटी को बंधक बनाया हुआ है।

Advertisement

शमशान घाट बनाने को लेकर कार्यवाही के आदेश

अम्बाला कैंट के साई का बाग, शिवाला मंडी और शेख माजरा समेत आस-पास के नागरिक भी गृहमंत्री के दरबार में पहुंचे। उनका कहना था कि उनके इलाके में कोई शमशान घाट नहीं है। उन्हें अंतिम संस्कार करने के लिए 11 किलोमीटर दूर रामबाग में जाना पड़ता है। गृहमंत्री ने नगर परिषद के अधिकारियों को इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी तरह, यमुनानगर के गांव घड़ी सिकंदरा से पहुंचे एक फरियादी ने बताया कि गांव में चौकीदार रखे जाने हैं। इसलिए बकायदा वोटिंग होती है, जिसे ज्यादा वोट मिलती है, उसे चौकीदार बनाया जाता है। उसे सबसे ज्यादा वोट मिले हैं, लेकिन उसके गांव में किसी अन्य व्यक्ति की नियुक्ति की जा रही है। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने यमुनानगर के उपायुक्त को जांच करने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×