For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मीनू बैनीवाल कल होंगेे भाजपा में शामिल

10:13 AM Apr 09, 2024 IST
मीनू बैनीवाल कल होंगेे भाजपा में शामिल
ऐलनाबाद में सोमवार को समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल अपने पैतृक गांव तरकांवाली में अपने समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हुये। -निस
Advertisement

नरेश कुमार/निस
ऐलनाबाद, 8 अप्रैल
प्रदेश में भाजपा और जजपा गठबंधन के सूत्रधार रहे और जजपा के ‘थिंक टैंक’ माने जाने वाले जसविंद्र सिंह ‘मीनू बैनीवाल’ बुधवार को भाजपाई हो जाएंगे। पिछले दो वर्षों से उनकी संघ और भाजपा में उनकी गहरी पैठ बनी हुई है। चुनावी मैनेजमेंट के ‘मास्टर’ कहे जाने वाले मीनू बैनीवाल को भाजपा बड़ी सोच-समझ कर रणनीति के तहत लोकसभा चुनावों के दौरान भाजपा ज्वाइन करवा रही है। ज्वाइनिंग कार्यक्रम तय होने के बाद सोमवार को उन्होंने ऐलनाबाद स्थित अपने पैतृक गांव तरकांवाली में समर्थकों के साथ बैठक की। मीनू बैनीवाल बुधवार को कालांवाली हलके के रोड़ी गांव में जनसभा करके भाजपा में शामिल होंगे। सीएम नायब सिंह सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर उन्हें ज्वाइन करवाने के लिए इस रैली में पहुंचेंगे। गौर है कि मीनू बैनीवाल का ऐलनाबाद ही नहीं बल्कि सिरसा व हिसार संसदीय क्षेत्र और हरियाणा से सटी राजस्थान की बेल्ट में भी प्रभाव है। पिछले साल राजस्थान में विधानसभा चुनावों के दौरान भी उन्होंने प्रदेश से सटे कुछ हलकों में भाजपा प्रत्याशियों के लिए काम किया था। भादरा से संजीव बैनीवाल को भाजपा ने चुनाव लड़वाया था और भाजपा इस सीट को ‘हारी’ हुई मान चुकी थी लेकिन बैनीवाल के चुनावी मैनेजमेंट के बाद संजीव बैनीवाल चुनाव जीतने में कामयाब रहे। इसी तरह से ऐलनाबाद व आदमपुर हलके में हुए उपचुनाव के दौरान भी उन्होंने भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनावी हवा बदलने का काम किया था। भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मीनू बैनीवाल की भाजपा में एंट्री होते ही उन्हें सिरसा व हिसार संसदीय सीट पर एक्टिव किया जा सकता है।
ऐलनाबाद हलके में समाजसेवी के रूप में सक्रिय कप्तान मीनू बैनीवाल ने तरकांवाली में अपने समर्थकों से संवाद में कहा कि वे भाजपा की नीतियों से प्रभावित हैं और इसलिए पार्टी में शामिल होकर सेवा करना चाहते हैं। गौसेवा के प्रति उनका विशेष जुड़ाव रहा है। ऐलनाबाद हलके में सरकारी अस्पतालों व स्कूलों की दिशा बदलने में उनकी अहम भूमिका रही है।

12 मौजूदा, पूर्व विधायकों की एंट्री संभव

भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने अब चरणबद्ध तरीके से विभिन्न दलों के नेताओं की ज्वाइनिंग का प्रारूप तैयार कर लिया है। पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा सोमवार को चंडीगढ़ में कई बड़े नेताओं के साथ बैठक किए जाने की भी सूचना है। आने वाले कुछ दिनों में भाजपा में 12 मौजूदा व पूर्व विधायकों की एंट्री संभव है। जजपा के भी कुछ विधायक और वरिष्ठ नेता भाजपा के साथ संपर्क बनाए हुए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×