For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मंत्री ने जेई को किया सस्पेंड, विजिलेंस जांच के भी निर्देश

11:07 AM Feb 13, 2024 IST
मंत्री ने जेई को किया सस्पेंड  विजिलेंस जांच के भी निर्देश
नारनौल में सोमवार को जन परिवेदना समिति की मासिक बैठक में जनसुनवाई करते बिजली मंत्री रणजीत सिंह। -हप्र
Advertisement

नारनौल, 12 फरवरी (हप्र)
बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने बिजली निगम के जेई दलीप के खिलाफ कई शिकायतें आने के कारण उनको सस्पेंड करने के निर्देश दिए। साथ ही विजिलेंस जांच करवाने के निर्देश दिए। बिजली मंत्री आज पंचायत भवन में जिला लोक संपर्क एवं जन परिवेदना समिति की मासिक बैठक में शिकायतें सुन रहे थे। बैठक में पहले से निर्धारित 17 मामले सुनवाई के लिए रखे गए, जिनमें से 13 मामले निपटाए गए। शेष 4 बचे मामलों को जांच कर जल्द से जल्द निपटने के निर्देश दिए।
वन मंडल अधिकारी कार्यालय महेंद्रगढ़ में कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर दीपक शर्मा की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बिजली मंत्री ने अतिरिक्त उपायुक्त को जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए। गांव बारडा निवासी दलीप सिंह की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए प्लॉट के अंदर ग्राम पंचायत बारडा द्वारा बनाए गए रास्ते को जांच कर जल्द से जल्द हटाने के निर्देश दिए। नांगल सिरोही के राजेश की नाले से संबंधित शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बीडीपीओ को जांच करने के निर्देश दिए।
नगर परिषद की चेयरपर्सन कमलेश सैनी ने कहा कि नारनौल सिटी में कार्यरत बिजली निगम का एक जेई लोगों के सही कार्य नहीं करता है। जिसके कारण शहर की बिजली समस्याओं का समाधान नहीं होता है। इस पर बैठक में मौजूद ग्रीवेंस के अन्य सदस्यों ने भी जेई की कार्य प्रणाली के बारे में मंत्री को अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने निगम के बैठक में मौजूद अधिकारियों को बैठक में जेई को बुलाने के लिए कहा।

जेई नहीं आया, मंत्री का चढ़ा पारा

मंत्री रणजीत चौटाला ने जेई को 5 मिनट के अंदर बुलाने के लिए कहा। आधा घंटा तक जेई नहीं आया तो मंत्री ने बिजली निगम के अधिकारियों से जवाब मांगा। इसके करीब 10 मिनट बाद जेई बैठक में पहुंचा। मंत्री ने तुरंत उसे सस्पेंड कर दिया, साथ ही विजिलेंस जांच की भी अनुशंसा की।
इस बैठक में उपायुक्त मोनिका गुप्ता, एडीसी दीपक बाबूलाल कारवा, जिला नगर आयुक्त महाबीर प्रसाद, एसडीएम नारनौल जितेंद्र सिंह, एसडीएम महेंद्रगढ़ संजीव कुमार, जिला प्रमुख डा. राकेश कुमार, नगर परिषद चेयरपर्सन कमलेश सैनी, जजपा के जिला प्रधान डा. मनीष शर्मा, बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष शिवकुमार मेहता तथा गोविंद भारद्वाज के अलावा समिति के सदस्य मौजूद थे। बैठक के बाद हिसार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि यह पार्टी को फैसला लेना है। अगर पार्टी हिसार लोकसभा से सीट देती है तो निश्चित ही भारी मतों से लोकसभा का चुनाव जीतूंगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×