For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिले मंत्री ओपी यादव

07:24 AM Jul 07, 2023 IST
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिले मंत्री ओपी यादव
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात करते सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव। -निस
Advertisement

नारनौल, 6 जुलाई (निस)
प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव ने गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात कर नारनौल विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित परियोजनाओं पर को लेकर चर्चा की।
यादव ने बताया कि नारनौल में निर्माणाधीन नागरिक अस्पताल के भवन के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आश्वासन दिया है कि इसका कार्य जल्द ही पूरा करवाया जाएगा। इसके अलावा नागरिक अस्पताल नारनौल में अन्य सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। यादव ने स्वास्थ्य मंत्री से खाली पड़े पदों को भरने का मुद्दा भी उठाया। इस पर उन्होंने आश्वासन दिया कि स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न पदों को भरने का प्रयास किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार आम नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृत संकल्पित है। सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में ढांचागत सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रत्येक जिला में एक मेडिकल कॉलेज खोलने का फैसला किया है। कोरियावास में बन रहे निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में अगले वर्ष से शैक्षणिक सत्र शुरू हो जाएगा। यहां पर बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।
यादव ने कहा कि हरियाणा सरकार प्राचीन चिकित्सा पद्धति को भी बढ़ावा दे रही है। इसी उद्देश्य के लिए पटीकरा में बाबा खेतानाथ आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज खोला गया है। यहां पर आयुर्वेद की क्लास शुरू हो चुकी हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement