For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सुरमी गांव में राज्यमंत्री संदीप सिंह, ग्रामीणों में हुआ विवाद

06:37 AM Jul 14, 2023 IST
सुरमी गांव में राज्यमंत्री संदीप सिंह  ग्रामीणों में हुआ विवाद
पिहोवा के मोहनपुर, कलसा गांवों में बढ़ता जलस्तर। -निस
Advertisement

पिहोवा, 13 जुलाई (निस)
क्षेत्र में दर्जनों गांव में पानी इस कदर फैला हुआ है कि लोग दहशत में जी रहे हैं। ग्रामीण जागकर रातें काट रहे हैं। सुरमी गांव में राज्य मंत्री संदीप सिंह व ग्रामीणों के बीच जमकर विवाद हुआ। गनीमत रही कि राज्यमंत्री सुरक्षाकर्मियों के साथ वहां से निकल गये।
सुरमी गांव के विवाद बारे जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी ग्रुप के प्रवक्ता प्रिंस बड़ैच ने बताया कि सुरमी गांव के पास नहर टूट गई थी, जिस कारण पानी ने भारी तबाही मचाई। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर टूटे किनारे को ठीक किया।
तभी वहां राज्यमंत्री संदीप सिंह अपना दौरा करते हुए गांव में आ गए। गांव में आने पर राज्यमंत्री संदीप सिंह व ग्रामीणों के बीच विवाद हो गया। किसानों ने आरोप लगाया कि राज्य मंत्री ग्रामीणों को असभ्य रूप से पेश आए, जिस पर ग्रामीण भड़क गए।
वहीं, राज्य मंत्री संदीप सिंह ने पुलिस को आदेश दे दिए कि ग्रामीणों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। जैसे ही पुलिस गांव में पहुंची तो ग्रामीणों ने किसान यूनियन को बुला लिया। किसान यूनियन के आने पर मामला और ज्यादा बढ़ गया। मामला बढ़ता देख पुलिस ग्रामीणों को पकड़े बिना ही वापस चली गई। इसको लेकर अभी तक ग्रामीणों के बीच में तनाव बना हुआ है।
वहीं, आज किसान यूनियन को जैसे ही पता चला कि गलेडवा गांव के पास पूल में जलकुंभी के कारण जलस्तर बढ़ता जा रहा है, तो किसान जेसीबी मशीन लेकर तुरंत वहां पहुंचे तथा जलकुंभी को बाहर निकालकर पानी का बहाव बनाया।
वहीं गलेडवा निमवाला गुलडेरा स्योंसर क्षेत्र में पानी का जलस्तर कम होने पर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। दूसरी ओर कलसा, मोहनपुर, अधोया, जीत नगर, करा साहब के क्षेत्रों में जल स्तर बढ़ने पर ग्रामीणों के बीच भय बढ़ गया। पुलिस व एनडीआरएफ की टीमें लगातार क्षेत्र में गश्त कर  रही हैं।
सारसा गांव के पास भी सड़क के नाले को और ज्यादा खुदाई करके पानी का बहाव तेज कर दिया गया। पिहोवा से गुजर रही सरस्वती ड्रेन में भी जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। ड्रेन के कमजोर किनारे के टूटने का भय बना हुआ है। दूसरी ओर सांसद नायब सैनी व उपायुक्त शांतनु शर्मा ने सरस्वती ड्रेन सहित बाढ़ग्रस्त गांवों का दौरा किया। पिहोवा का फिलहाल पटियाला मार्ग, अंबाला मार्ग बंद होने के बाद कुरुक्षेत्र मार्ग पर भी जलस्तर बढ़ने से इसके भी बंद होने का खतरा मंडराने लगा है। कुल मिलाकर फिलहाल स्थिति नियंत्रण में चल रही है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×