मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

राज्यमंत्री ने समाज कल्याण अधिकारी को सस्पेंड करने के दिए निर्देश

10:39 AM Oct 31, 2023 IST
पिहोवा के गांव में जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनती राज्यमंत्री कमलेश ढांडा। -निस

पिहोवा, 30 अक्तूबर (निस)
महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने पिहोवा के गांव सारसा और संधौली में समाज कल्याण अधिकारी को लापरवाही बरतने पर सस्पेंड करने के निर्देश जारी किए है। इस अधिकारी ने जनसंवाद कार्यक्रम में अपनी जगह डाटा एंट्री ऑपरेटर को भेजा था।
इतना ही नहीं राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने जनसंवाद में गैरहाजिर रहने पर जीएम रोडवेज, जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईन व एसडीओ तथा मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। गांव मलिकपुर में देरी से पहुंचने पर खंड शिक्षा अधिकारी पिहोवा को चेतावनी दी है कि भविष्य में जनसंवाद कार्यक्रमों को गंभीरता से नहीं लिया तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
राज्यमंत्री कमलेश ढांडा सोमवार को पिहोवा उपमंडल के गांव सारसा, संधौली, अरुणाय, मलिकपुर और मडाडो में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों की समस्याएं सुन रही थीं। गांव मलिकपुर में पहुंचने पर राज्यमंत्री संदीप सिंह ने राज्यमंत्री कमलेश ढांडा का स्वागत किया और लोगों के समक्ष पिहोवा हलके में पिछले 4 सालों में किए गए विकास कार्यों पर प्रकाश डाला।
राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने सबसे पहले गांव सारसा में जनसंवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों के साथ सीधा संवाद किया और सरकार की तमाम योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। इसके उपरांत राज्यमंत्री ने गांव संधौली में भी जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों की समस्याएं सुनी। यहां पर ग्रामीणों ने पेंशन विभाग से संबंधित, सारसा में बस सेवा से संबंधित, गांव संधौली में मार्केटिंग बोर्ड से संबंधित सड़कों, गांव में बुजुर्गों को पेंशन लेने के लिए 5 किलोमीटर दूर जाने, पीने के पानी इत्यादि से संबंधित समस्याओं को रखा। इस दौरान जब पेंशन विभाग से संबंधित अधिकारी को जवाबतलबी के लिए बुलाया तो समाज कल्याण अधिकारी की जगह पर डाटा एंट्री ऑपरेटर विभाग की तरफ से पक्ष लेने के लिए मंच पर आया।
कर्मचारी से पूछने पर यह तथ्य सामने आए कि समाज कल्याण अधिकारी के पास अंबाला का भी चार्ज है, इसलिए वह अंबाला गई हैं। इस विषय को गंभीरता से लेते हुए राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने समाज कल्याण अधिकारी को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने के निर्देश दिए।
राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने इसी तरह समस्याओं का अधिकारी पक्ष जानने के लिए जब अधिकारियों को मंच पर बुलाया तो अधिकारी गैरहाजिर मिले। इसलिए राज्यमंत्री ने जीएम रोडवेज, पब्लिक हेल्थ के एक्सईन व एसडीओ तथा मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने निर्देश दिए हैं। इसके अलावा राज्यमंत्री ने गांव मलिकपुर के जनसंवाद कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी पिहोवा के देरी से पहुंचने पर चेतावनी दी और निर्देश दिए कि अगर जनसंवाद कार्यक्रमों को गंभीरता से नहीं लिया तो नियमानुसार सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। राज्य मंत्री ने गांव सारसा, संधौली, अरुणाय, मलिकपुर व मडाडो में लोगों की समस्याओं को सुना और कुछ समस्याओं का मौके पर समाधान किया और कुछ समस्याओं का जल्द समाधान करने के निर्देश दिये।
इस मौके पर एसडीएम सोनू राम सरपंच बलविंद्र, सरपंच कमल, सरपंच रविंद्र काजल, सरपंच सतीश कुमार, मोहित शर्मा, जयपाल, सुमन देवी, गुरपाल, संदीप, मालिक सिंह, कृष्ण नंबरदार, मेवा सिंह नंबरदार, सत्य नारायण, दिलबाग मलिक, मदन लाल, महावीर, गुरनाम, मीना देवी, राजेश, महेंद्र आदि उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement