For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

यमुनानगर में खनन माफिया को मिल रहा संरक्षण

09:09 AM Jul 17, 2024 IST
यमुनानगर में खनन माफिया को मिल रहा संरक्षण
यमुनानगर में मंगलवार को सांसद दीपेंद्र हुड्डा गडरिया समाज के लोगों से मिलते हुए। इस दौरान उन्होंने एक मेमने को अपने कंधे पर बैठाए रखा। -हप्र
Advertisement

सुरेंद्र मेहता/हप्र
यमुनानगर, 16 जुलाई
सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने मंगलवार को कांग्रेस की ओर से शुरू किये गए ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के दूसरे दिन यमुनानगर में पदयात्रा कर भाजपा सरकार के 10 साल के कार्यकाल पर जवाब मांगा। यात्रा सिविल अस्पताल से शुरू होकर सरदार भगत सिंह चौक तक चली। यात्रा रूट पर किसानों, अधिवक्ताओं, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने सांसद दीपेन्द्र हुड्डा का स्वागत किया और अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इनमें इंटक यूनियन, मोटर मार्केट यूनियन, ई-रिक्शा यूनियन, स्टोन क्रशर यूनियन, प्लाइबोर्ड यूनियन, मीना बाजार एसोसिएशन आदि प्रमुख रहे। दीपेन्द्र हुड्डा के साथ अंबाला से कांग्रेस सांसद वरुण मुलाना, प्रो. वीरेंद्र सिंह, सतीश तेजली, रमण त्यागी, राज कुमार त्यागी, सतपाल कौशिक, डॉ. राजन शर्मा, नर सिंह पाल, गुरदयाल पुरी भी मौजूद रहे।
लोगों का कहना था कि वे पोर्टल और तमाम तरह की आईडी से परेशान हो चुके हैं और सरकारी विभागों के चक्कर काटकर थक चुके हैं। इस पर दीपेन्द्र हुड्डा ने उन्हें आश्वस्त किया कि कांग्रेस सरकार आने पर इन जनविरोधी पोर्टलों से मुक्ति दिलाई जाएगी। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि पिछले 10 वर्षों से केंद्र की भाजपा सरकार के मंत्री हरियाणा से केवल वोट मांगकर जाते हैं। उन्हें हरियाणा को कुछ देकर भी जाना चाहिए। आज गृहमंत्री आये हैं तो कम से कम अग्निवीर योजना रद्द कर दें, अहीर रेजिमेंट के गठन की घोषणा कर दें। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से सवाल किया कि वे बताएं एनसीआरबी के अनुसार देश में सबसे ज्यादा अपराध दर हरियाणा में क्यों है? देश में सबसे ज्यादा नशा हरियाणा में क्यों है? सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर हरियाणा में क्यों है? उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री हरियाणा में हैं, वो बताएं की हरियाणा की तरह पोर्टल, फैमिली आईडी गुजरात में लागू क्यों नहीं है?
दीपेन्द्र हुड्डा ने प्रदेश सरकार पर सवालों की बौछार करते हुए कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के मंत्री बताएं कि 10 साल में यमुनानगर की दुर्दशा क्यों की? यमुनानगर बीते 10 वर्षों का हिसाब मांग रहा है, यमुनानगर का बुरा हाल हो गया है। भाजपा बताए यमुनानगर नगर निगम भ्रष्टाचार का अड्डा क्यों बना? यमुनानगर में नालों की सफाई तक नहीं हुई। वो कौन लोग हैं जो यमुनानगर में खनन माफिया को संरक्षण दे रहे हैं। यमुनानगर में थर्मल कारखाना जिसे कांग्रेस सरकार ने बनवाया था, उसकी कैपेसिटी बढ़वाने की बात भाजपा ने कही थी, लेकिन 10 साल हो गये कितनी कैपेसिटी बढ़ाई गयी बताए। हमने यमुनानगर से चंडीगढ़ रेल लाइन को सैद्धांतिक मंजूरी दिलाई थी उस पर कौन सी ट्रेन चल रही है। यमुनानगर से असंध की रेल लाइन का क्या हुआ? यमुनानगर के लोग सवाल पूछ रहे हैं कि यहां के सिविल अस्पताल में डॉक्टरों के 100 पद खाली क्यों है? अस्पताल की बिल्डिंग क्यों टूट रही, रोज टाइल क्यों गिर रही है?

गडरिया समाज ने सौंपा दीपेंद्र को ज्ञापन

समस्त हरियाणा पाल गडरिया समाज के लोगों ने मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष नरसिंह पाल के नेतृत्व में सांसद दीपेंद्र हुड्डा से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सांसद को ज्ञापन सौंप कर उनकी भेड़ एवं बकरी चोरी होने की वारदातों पर कार्रवाई का हिसाब मांगने का आग्रह किया। पाल ने कहा कि गडरिया समाज के 35 हलकाें में 3 लाख से अधिक मतदाता हैं। समाज का पुश्तैनी काम भेड़-बकरियों का पालन करके गुजारा चलना है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में हरियाणा में बड़े स्तर पर भेड़ पालकों की भेड़-बकरियां चोरी हुई हैं, इनके आरोपी आज तक पकड़े नहीं जा सके। दीपेंद्र ने कहा कि चोरी और अपराध में हरियाणा पूरे देश में नंबर वन बन चुका है। कांग्रेस की सरकार आने पर इसका हिसाब लिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×