मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बाहरी मिलर्स को भी अलॉट हो सरकारी धान की मिलिंग

11:41 AM Oct 12, 2024 IST
सफ़ीदों की अनाज मंडी से फोन पर एक जिला अधिकारी को निर्देश देते विधायक रामकुमार गौतम। -निस

सफीदों, 11 अक्तूबर (निस)
सफीदों के पहले भाजपा विधायक रामकुमार गौतम ने शुक्रवार को नई अनाज मंडी में धान की खरीद का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने किसानों व कच्चा आढ़तियों की समस्याएं जानी और उनके समाधान के लिए मौके पर उपस्थित मार्केट कमेटी के सचिव अनिल दीक्षित से बात की। उन्होंने जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक को भी फोन पर समस्याओं के समाधान का निर्देश दिया। मौके पर कई किसानों ने कहा कि खरीदार उनकी धान खरीद पर कुछ कटौती ज्यादा नमी का बहाना बनाकर चोरी छिपे कर रहे हैं। किसानों व कच्चा आढ़तियों ने यहां मार्केट कमेटी के काम को संतोषजनक बताया। यहां के कच्चा आढ़तियों ने सरकारी खरीद एजेंसी के प्रतिनिधि व नीलामी प्रक्रिया में शामिल मिलर्स पर धान की खरीद में मनमानी करने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि सफ़ीदों से सरकारी खरीदी गई धान की मिलिंग के लिए विभाग ने स्थानीय चार मिलर्स को अनुबंधित किया है जो आपस मेे मिलकर खरीद में मनमानी करते हैं। कच्चा आढ़तियों का कहना था कि बाहर के भी किन्हीं दो मिलर्स को यह काम दिया जाए ताकि सफ़ीदों के मिलर्स धान खरीद में किसान व कच्चा आढ़ती के साथ मनमानी न कर सकें।
इस पर विधायक रामकुमार गौतम ने स्थानीय मार्किट कमेटी सचिव अनिल दीक्षित से मशविरा कर जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक से फोन पर बात की और उन्हें निर्देश दिया कि वह तत्काल कुछ ऐसा करें कि किसी भी किसान या व्यापारी को कोई दिक्कत धान के इस खरीद सीजन में न हो।

Advertisement

Advertisement