मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पुरानी रंजिश में अंधाधुंध गोलियां बरसाकर दूधिये की हत्या

09:03 AM Jul 12, 2024 IST
Advertisement

गोहाना (सोनीपत), 11 जुलाई (हप्र)
गांव सैनीपुरा के पास रोहतक-पानीपत हाईवे पर पुरानी रंजिश में बाइक सवार 3 हमलावरों ने एक दूधिये पर गोली बरसाकर उसकी हत्या कर दी।
पुलिस ने मृतक के बेटे के बयान के आधार पर 9 आरोपियों को नामजद किया। साथ ही कार्रवाई करते हुए करीब 7 घंटे में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मृतक के बेटे पर 4 साल पहले गांव के युवक की हत्या करने का आरोप है। अब पिता की हत्या उसी रंजिश में किए जाने का पता लगा है।
गांव शामड़ी निवासी अंकुश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पिता जयपाल उफ जोगेंद्र (50) दूध बेचने का काम करते थे। वह बृहस्पतिवार दूध लेकर अपनी बाइक पर गोहाना के लिए निकले थे। करीब 9:30 बजे जब वो पानीपत-रोहतक हाईवे पर गांव सैनीपुरा के पास पहुंचे तो बाइक सवार 3 हमलावरों ने उनको रोककर कहासुनी की और बाद में उसके पिता पर गोलियां चला दी।
उसके पिता ने भागने का प्रयास किया, लेकिन हमलावरों ने 10 फायर किए, जिनमें से 7 गोलियां लगने से उसके पिता की मौके पर ही मौत हो गई।
हमलावर वारदात के बाद बाइक पर सवार होकर भाग गए। सूचना के बाद एसीपी क्राइम राजपाल सिंह व सदर गोहाना थाना प्रभारी महिपाल की टीम ने मौके से दो कारतूस व गोलियों के 8 खोल बरामद किए हैं।
पुलिस ने शव को खानपुर कलां के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।
पुलिस ने अंकुश के बयान पर गांव शामड़ी के देवेंद्र, मोनू, अमित उर्फ घोलू, जितेंद्र, सुनील, विनय समेत 9 आरोपियों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

खेतों सेे दबोचे आरोपी

डीसीपी गोहाना रविंद्र तोमर ने बताया कि हत्या के मामले में गोहाना सीआईए की टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दो आरोपियों गांव शामड़ी निवासी आर्यन व हिसार के उमरा गांव निवासी कुलबीर को गांव गामड़ी के खेतों से दो पिस्तौल व दो कारतूस समेत पकड़ा है। वहीं तीसरे साथी हिसार के थुराना निवासी लोकेश को भी उसके गांव से ही गिरफ्तार किया है।

Advertisement

हत्या की रंजिश में हत्या का आरोप

डीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने जयपाल उर्फ जोगेंद्र की हत्या गांव शामड़ी निवासी देवेंद्र के कहने पर करने की बात कबूली है। देवेंद्र के भाई रविंद्र की 7 अक्तूबर, 2020 को गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में जयपाल के बेटे अंकुश पर मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था और वह फिलहाल जमानत पर है। पुलिस की जांच में जयपाल हत्याकांड में अब तक 5 लोगों की संलिप्तता का पता लगा है। मुख्य षड्यंत्रकारी देवेंद्र की गिरफ्तारी के लिये दबिश दी जा रही है।

Advertisement
Advertisement