For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मियामी ओपन बोपन्ना-एबडेन सेमीफाइनल में

06:47 AM Mar 28, 2024 IST
मियामी ओपन बोपन्ना एबडेन सेमीफाइनल में
Advertisement

मियामी गार्डन्स, 27 मार्च (एजेंसी)
भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के उनके जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन ने यहां मियामी ओपन में नीदरलैंड के सेम वर्बीक और ऑस्ट्रेलिया के जॉन-पैट्रिक स्मिथ को हराकर साल के तीसरे पुरुष युगल सेमीफाइनल में जगह बनाई।
इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीतने वाले बोपन्ना और एबडेन ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए 3-6 7-6 10-7 से जीत दर्ज की।
दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी 44 साल के बोपन्ना को इस जीत से एटीपी युगल रैंकिंग में शीर्ष 10 में रहने और जुलाई-अगस्त में होने वाले पेरिस ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करने में मदद मिलेगी।
पेरिस ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करने की रैंकिंग पर विचार करने की कट ऑफ तारीख 10 जून है। सेमीफाइनल में बोपन्ना और एबडेन की भिड़ंत स्पेन के मार्सेल ग्रेनोलर्स और अर्जेन्टीना के होरासियो जेबालोस तथा ब्रिटेन के लॉयड ग्लासपूल और नीदरलैंड के जीन जूलियन रोजर के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

मेदवेदेव और अल्कारेज क्वार्टर फाइनल में
गत चैपियन दानिल मेदवेदेव ने अपने करियर का 350वां मुकाबला जीतते हुए डोमीनिक कोफर को सीधे सेट में हराकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में लगातार चौथे साल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। मेदवेदेव ने कोफर को मंगलवार को हुए मुकाबले में 7-6, 6-0 से हराया। शीर्ष वरीय कार्लोस अल्कारेज ने भी 23वें वरीय लोरेंजो मुसेटी के खिलाफ 6-3, 6-3 की आसान जीत के साथ अंतिम आठ में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में अल्कारेज की भिड़ंत 11वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव से होगी। मेदवेदेव अंतिम आठ के मकाबले में 22वें वरीय निकोलस जैरी के खिलाफ उतरेंगे। महिला वर्ग में चौथी वरीय एलेना रिबाकिन ने आठवीं वरीय मारिया सकारी को कड़े मुकाबले में दो घंटे 48 मिनट में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका ने यूलिया पुतिंतसेवा को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×